VIRAL VIDEO: 6 गेंद, 6 छक्के और आखिरी ओवर में अपनी टीम को दिला दी जीत, लड़ाई होते-होते बची

Pakistan cricket viral video, 6 BALL, 6 SIXES: पाकिस्तान के कई कॉमेडी वीडियो सोशल मीडिया पर आए दिन वायरल होते रहते हैं। इस वीडियो में कॉमेडी के साथ-साथ प्रतिभा भी है और वीडियो खूब वायरल है।

Chota Vicki viral video
पाकिस्तान के क्रिकेट मैच में दिखा बल्लेबाज का कमाल (AP)  |  तस्वीर साभार: Representative Image

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान के एक क्रिकेट मैच का वीडियो हुआ वायरल
  • 6 गेंदों में बनाने थे 38 रन, इस बल्लेबाज ने कर दिया कमाल
  • कराची और सियालकोट के बीच लोकल मैच में लड़ाई तक की नौबत आई

Cricket Viral Video: आए दिन क्रिकेट के मैदान पर हम नई-नई चीजें देखने को मिलते रहती हैं। तमाम खिलाड़ी बड़े रिकॉर्ड बनाते हैं और उससे जुड़ी खबरें और वीडियो वायरल होने में कुछ ही देर लगती है। अगर वायरल वीडियोज की बात की जाए तो पाकिस्तान इसका काफी बड़ा अड्डा बन चुका है। एक ऐसा देश जहां से आए दिन कुछ ऐसे वीडियो वायरल होते हैं जो ज्यादातर मौकों पर हंसी और मजाक की वजह बनते हैं। यहां हम जिस वीडियो की बात करने जा रहे हैं, उस वीडियो में कॉमेडी के साथ-साथ प्रतिभा, एक्शन, क्लाइमैक्स..सब कुछ मौजूद है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हुआ है।

कहां का क्रिकेट मैच?

ये वीडियो पाकिस्तान के एक स्थानीय क्रिकेट मैच का है जिसको देखने में भारी तादाद में लोग आए हैं। कमेंट्री की मानें तो टीम 15 घंटे का सफर करके वहां तक टूर्नामेंट के इस मैच को खेलने पहुंची है। मुकाबला कराची और सियालकोट की टीम के बीच खेला जा रहा है।

6 गेंदों में 38 रन चाहिए

मुकाबला अंतिम ओवर तक पहुंच चुका है और जो टीम लक्ष्य का पीछा कर रही है उसको आखिरी ओवर में जीत के लिए 38 रन चाहिए। जो बल्लेबाज स्ट्राइक पर है उसका नाम है छोटा विकी। यू-ट्यूब पर इस खिलाड़ी के काफी वीडियोज मौजूद हैं, यानी वहां के स्थानीय क्रिकेट में वो जाना-माना नाम बन चुका है। इस ओवर में क्या कुछ हुआ वो हैरान करने वाला नजारा है। इस बल्लेबाज ने बेहद आराम से खेलते हुए  कमाल कर दिया, हालांकि बीच में कुछ विवाद भी हुआ जिस दौरा मारपीट की नौबत तक आ गई।

आखिरी ओवर का पूरा हाल

पहली गेंद - छक्का

दूसरी गेंद - छक्का

तीसरी गेंद - छक्का

चौथी गेंद - छक्का...यानी चार गेंदों में चार छक्के लगने के बाद अब 24 रन हो चुके हैं और अंतिम दो गेंदों में 14 रनों की जरूरत है।

पांचवीं गेंद - गेंदबाज ने ठीक-ठाक गेंद फेंकी लेकिन इसको वाइड करार दे दिया गया। गेंद बल्लेबाज के बिलकुल करीब से गई थी इसलिए विरोधी टीम के खिलाड़ियों ने मैच रोक कर अंपायर के फैसले का विरोध करना शुरू कर दिया लेकिन सभी ने समझाया कि फैसला सही था तो मैच फिर शुरू हो सका। यानी 1 अतिरिक्त रन आ गया और अब जीत के लिए चाहिए 13 रन जबकि स्कोर बराबर करने के लिए चाहिए 12 रन।

पांचवीं गेंद - एक बार फिर पांचवीं गेंद फेंकी गई और छोटा विकी ने इसको भी छक्के के लिए बाउंड्री पार भेज दिया।

छठी गेंद - और आखिरी गेंद का भी वही हाल हुआ, एक और छक्का जड़ दिया। यानी ओवर में 37 रन बन गए और स्कोर बराबर हो गए।

अब फैसला सुपर ओवर से..

अब इस टी20 मैच का फैसला सुपर ओवर से होना था। छोटा विकी फिर से बल्लेबाजी करने आया और आते ही फिर छक्के-चौकों की बारिश कर दी। इस बार दूसरा गेंदबाज था लेकिन फिर भी 6 गेंदों में 29 रन बना डाले और विरोधी टीम इस लक्ष्य से काफी पीछे रह गई और मैच गंवा दिया।

अजब-गजब कमेंट्री..खुद देखिए वीडियो और सुन लीजिए

इस मुकाबले का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें क्रिकेट कमेंट्री आपको हंसने पर मजबूर कर देगी। कमेंटेटर इतना उत्साहित हो जाता है मानो वो खुद ही मैदान पर खेल रहा हो। चिल्लाना-चीखना शुरू हो जाता है। देखिए ये वायरल वीडियो..

पाकिस्तान में इन दिनों लोकल क्रिकेट मैचों की बाढ़ आई हुई है। एक तरफ जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग आईपीएल में यूएई की जमीन पर जलवा बिखेर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस को इन वायरल वीडियोज और अपने देश के घरेलू टी20 टूर्नामेंट से मन संतुष्ट करना पड़ रहा जिसको आईपीएल के समय कोई देखना नहीं चाहता।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर