IPL 2020: लसिथ मलिंगा इस खिलाड़ी को जीतते देखना चाहते थे परपल कैप  

मुंबई इंडियन्स के पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीतने के बाद कोच महेला जयवर्धने ने बताया है कि लसिथ मलिंगा खिताबी जीत के साथ इस खिलाड़ी को परपल कैप जीतते देखना चाहते थे।

Mahela Jayawardene
महेला जयवर्धने( साभार IPL/BCCI) 

दुबई: मुंबई इंडियन्स को तीसरी बार चैंपियन बनाने वाले श्रीलंकाई कोच महेला जयवर्धने ने कहा कि इस बार व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से दूरी बनाने वाले लसिथ मलिंगा ने परपल कैप विजेता को लेकर अपनी इच्छा जताई है। जयवर्धने ने कहा है कि मलिंगा चाहते थे कि इस बार परपल कैप जसप्रीत बुमराह के सिर पर सजती तो उन्हें ज्यादा खुशी होती। 

महेला जयवर्धने की देखरेख में मुंबई इंडियन्स ने तीसरा खिताब जीता। चेन्नई सुपर किंग्स को स्टीफन फ्लेमिंग ने तीन खिताब जिताए थे। इस तरह वो आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कोचों में शामिल हो गए। यह रोहित की कप्तानी में मुंबई का पांचवां खिताब था। 

मैच को आखिरी गेंद तक नहीं ले जाने के लिए शुक्रिया 
साल 2019 में आईपीएल का खिताब जीतने के बाद कहा था कि उनकी टीम के खिलाड़ी द्वारा परपल कैप और ऑरैंज कैप जीते बगैर मुंबई ट्रॉफी अपने नाम की थी। ये बात सबसे ज्यादा मायने रखती है। इस बार मुंबई के खिताब जीतने के बाद कहा, हालांकि मैनें पिछले साल आईपीएल खिताब जीतने के कहा था कि ट्रॉफी मायने रखती है लेकिन इस बार लसिथ मलिंगा ने मेल करके इच्छा जताई थी कि जसप्रीत बुमराह परपल कैप जीते लेकिन ऐसा नहीं हो सका। मलिंगा ने कहा, आईपीएल 2019 के फाइनल की तरह मैच को आखिरी गेंद तक नहीं ले जाने के लिए शुक्रिया।

परपल कैप जीतने से तीन कदम से चूक गए बुमराह
जसप्रीत बुमराह परपल कैप जीतने से चूक गए। 15 मैच में उन्होंने 14.96 की औसत और 6.73 की इकोनॉमी से 27 विकेट लिए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14 रन देकर 4 विकेट रहा। वहीं परपल कैप जीतने वाले दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा ने 17 मैच में 18.26 की औसत और स्ट्राइक रेट और 8.34 की इकोनॉमी से 30 विकेट लिए थे। फाइनल में बुमराह ने 4 ओवर में 28 रन दिए और कोई विकेट नहीं लिए। अगर वो फाइनल में विकेट लेते तो परपल कैप के और करीब पहुंच जाते। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर