IPL 2020: दुबई पहुंचते ही मुंबई इंडियन्स के लिए आई बड़ी खबर, शुरुआती मैचों में नहीं खेलेगा दिग्गज

IPL 2020 में भाग लेने के लुए दुबई पहंचते ही चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स के लिए बड़ी खबर आई। आगामी सीजन के शुरुआती मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होगा दिग्गज खिलाड़ी।

Mumbai Indians
मुंबई इंडियन्स  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • शुरुआती मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे लसिथ मलिंगा
  • पिछली बार मुंबई की खिताबी जीत में मलिंगा ने निभाई थी अहम भूमिका, आखिरी ओवर में 1 रन से दिलाई थी जीत
  • आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज है मलिंगा, टीम को खलेगी उनकी कमी

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 में भाग लेने के लिए शुक्रवार को मुंबई से दुबई रवाना होते ही चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स के लिए एक बड़ी खबर आई। टीम श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के व्यक्तिगत कारणों से आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के शुरुआती मैचों में उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक 36 वर्षीय मलिंगा 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेली जाने वाली लुभावनी टी20 लीग के लिये संयुक्त अरब अमीरात नहीं जायेंगे क्योंकि उनके पिता की तबीयत पिछले कुछ समय से ठीक नहीं हैं और आगामी हफ्तों में उनकी सर्जरी भी हो सकती है। इन हालात में वह कोलंबो में ट्रेनिंग करने के साथ अपने पिता के साथ रहना चाहते हैं।

श्रीलंका और अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिये शानदार प्रदर्शन करने वाले मलिंगा अगले हफ्ते 37 साल के हो जायेंगे। वह इस साल मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में श्रीलंका के लिये टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे। और उन्होंने अंतिम वनडे एक साल से ज्यादा समय पहले खेला था। हाल के समय में उन्हें घुटने की कई चोटों से जूझना पड़ा और वह श्रीलंका क्रिकेट द्वारा जून और जुलाई में लगाये गये शिविर में भी हिस्सा नहीं ले पाये थे। 

पिछले सीजन मुंबई को दिलाई थी रोमांचक जीत
मलिंगा मुंबई इंडियन्स के लिए बेहद अहम खिलाड़ी हैं। वो आईपीएल में शुरू से अबतक मुंबई इंडियन्स के लिए खेले हैं। एक बार जब उन्हें कोई खरीदार  नहीं मिला तो वो टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कोच जुड़े थे। इसके बाद अगले ही सीजन एक बार फिर बतौर गेंदबाज टीम में जगह हासिल करने में सफल रहे। पिछले सीजन में भी उन्होंने 12 मैच में 16 विकेट लेकर टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका अदा की। चेन्नई के खिलाफ फाइनल मुकाबले में अंतिम 6 गेंद में 2 विकेट लेकर मुंबई को 1 रन से रोमांचक जीत दिलाई थी। 

आईपीएल में ऐसा है मलिंगा का रिकॉर्ड 
अब तक मुंबई के लिए खेले 122 मैच में मलिंगा 19.80 की औसत और 7.14 की इकोनॉमी के साथ 170 विकेट ले चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 13 रन देकर 5 विकेट रहा है और उन्होंने आईपीएल में 6 बार एक मैच में चार या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। 


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर