1 ओवर में 4 छक्के, 17 गेंदों में पचासाः निकोलस पूरन ने जड़ा IPL 2020 का सबसे तेज अर्धशतक

Nicolas Pooran, Fastest fifty of IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के कैरेबियाई बल्लेबाज निकोलस पूरन ने आईपीएल 2020 का सबसे तेज अर्धशतक जड़ डाला है। उन्होंने एक ओवर में 4 छक्के भी जडे़।

Nicolas Pooran
निकोलस पूरन, Nicolas Pooran (KXIP)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • किंग्स इलेवन पंजाब बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
  • किंग्स इलेवन पंजाब के निकोलस पूरन ने जड़ा सीजन का सबसे तेज पचासा
  • एक ओवर जड़े 4 छक्के, हैदराबाद के गेंदबाज हुए बेहाल

Nicolas Pooran fastest Fifty: गुरुवार को आईपीएल 2020 के 22वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर हुई। इस मैच में जमकर रनों की बारिश हुई है और गेंदबाजों की खूब धुनाई हुई। पहले हैदराबाद की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने 97 रन और डेविड वॉर्नर ने भी धुआंधार अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की तरफ से उनके कैरेबियाई बल्लेबाज निकोलस पूरन ने इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक जड़ डाला।

पंजाब की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 58 रन पर अपने तीन शीर्ष विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद निकोलस पूरन ने मोर्चा संभाला और धुआंधार बल्लेबाजी शुरू कर दी। पूरन ने महज 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। उन्होंने अपने अर्धशतक तक पहुंचने के लिए 6 शानदार छक्कों का सहारा लिया। इस दौरान दूसरे छोर पर खड़े ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल बस देखते रह गए और बाद में वो 7 रन बनाकर रन आउट भी हो गए।

अब्दुल समद के ओवर में कहर बरपाया

निकोलस पूरन ने अपनी इस पारी के दौरान 9वें ओवर में युवा गेंदबाज अब्दुल समद को अपना निशाना बनाया। उन्होंने इस ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़ा, दूसरी गेंद पर चौका जड़ा, फिर लगातार तीन छक्के जड़े और अंतिम गेंद पर कोई रन नहीं आया। इस तरह पूरन ने इस ओवर में 28 रन जड़ते हुए कुछ पलों के लिए मैच में गजब रोमांच पैदा कर दिया।

छक्कों चौकों की बारिश लेकिन...

निकोलस पूरन से काफी उम्मीदें थीं कि वो मैच को अंत तक ले जाएं लेकिन वो 37 गेंदों में 77 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद राशिद खान की गेंद पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 7 छक्के और 5 चौके जड़े। इसके बाद मैच एक बाहर फिर हैदराबाद के पास आ गया और 132 रन के अंदर पूरी टीम सिमट गई। हैदराबाद ने 69 रनों से शानदार जीत दर्ज की और पंजाब को लगातार चौथी व टूर्नामेंट की पांचवीं हार मिली।

आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक किसके नाम?

पूरन ने इस सीजन का सबसे तेज पचासा जड़ा। लेकिन अगर बात करें आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक की तो इस मामले में सबसे ऊपर उन्हीं के कप्तान लोकेश राहुल का नाम आता है जिन्होंने दो साल पहले मोहाली के मैदान पर दिल्ली के खिलाफ 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। ये हैं टॉप-5 सबसे तेज अर्धशतक।

1. लोकेश राहुल - 14 गेंदों में

2. यूसुफ पठान - 15 गेंदों में

3. सुनील नारायण - 15 गेंदों में

4. सुरेश रैना - 16 गेंदों में

5. निकोलस पूरन सहित 7 और बल्लेबाजों ने 17 गेंदों में जड़े अर्धशतक।

वेस्टइंडीज के 25 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ 1 अक्टूबर को अबु धाबी के मैदान पर 44 रन की पारी खेलकर अपनी धुआंधार बल्लेबाजी की छाप छोड़ी थी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर