KKR vs RCB Match Preview: कोहली-कार्तिक के बीच होगी 'पंजे' की जंग, अंक तालिका में हो सकता है बड़ा फेरबदल

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Oct 12, 2020 | 10:20 IST

Kolkata vs Bangalore: कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए मुसीबत ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की उपलब्‍धता रहेगी क्‍योंकि वह चोटिल हो गए थे। आरसीबी के बल्‍लेबाज भी लय में लौटना चाहेंगे।

virat kohli vs dinesh karthik
विराट कोहली बनाम दिनेश कार्तिक  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला
  • केकेआर और आरसीबी दोनों ने अब तक 6 मैचों में चार जीत दर्ज की
  • आरसीबी ने पिछले मैच में सीएसके जबकि केकेआर ने पंजाब को मात दी थी

शारजाह: लगातार दो करीबी मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच में इस लय को बरकरार रखना चाहेगी। दोनों टीमें के नाम छह मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक है, लेकिन बेहतर नेट रनरेट के कारण केकेआर तालिका में आरसीबी से एक स्थान ऊपर तीसरे पायदान पर है। दोनों टीमों के बीच पांचवां मैच जीतने यानी जीत का 'पंजा' लगाने की जंग होगी।

केकेआर और आरसीबी दोनों की परेशानी बल्लेबाजी हैं, इन टीमों के मुख्य बल्लेबाज लय बरकरार रखने में नाकाम रहे हैं। केकेआर ने हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले दो मैचों में आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी से मैच का पासा पलटा है, जिससे टीम का मनोबल काफी बढ़ा होगा। आसीबी के खिलाफ भी गेंदबाज यह लय बरकरार रखना चाहेंगे। कप्तान कोहली की दमदार बल्लेबाजी से शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रन से शिकस्त देने के बाद आरसीबी की कोशिश भी जीत की लय बरकरार रखने की होगी।

केकेआर के लिए हांलांकि सबसे बड़ी चिंता की बात बड़े शॉट लगाने वाले आंद्रे रसेल की उपलब्धता होगी, जो शनिवार को पंजाब के खिलाफ मैच में कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गए। कप्तान दिनेश कार्तिक ने हालांकि मैच के बाद उनकी चोट के बार में ज्यादा कुछ नहीं बताया। उन्होंने कहा, 'जब भी रसेल चोटिल होते है, टीम की मुश्किलें बढ़ जाती है। वह विशेष, बहुत विशेष खिलाड़ी है। हमें देखना होगा और उनका ध्यान रखना होगा।' केकेआर के लिए कार्तिक का लय में आना शुभ संकेत है, जिन्होंने पंजाब के खिलाफ 29 गेंद में 58 रन की शानदार पारी खेली। ओपनर शुभमन गिल भी लय में है।

सुनील नरेन की जगह पारी का आगाज कर रहे राहुल त्रिपाठी ने सीएसके के खिलाफ 81 रन बनाए थे, लेकिन पंजाब के खिलाफ उनका बल्ला नहीं चला। नितीश राणा और इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन लगातार अच्छी बल्लेबाजी करने में विफल रहे है। शुरूआती मैचों में लचर बल्लेबाजी करने वाले कोहली के लय में आने से आरसीबी की बल्लेबाजी को बल मिला है। इस 31 साल के खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 43 और फिर चेन्नई के खिलाफ नाबाद 90 रन की पारी खेली। ओपनर देवदत्त पड्डीकल को छोड़कर दूसरे बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रहीं है। आरोन फिंच और एबी डिविलियर्स लय हासिल करने के लिए जूझते दिख रहे है।

गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल शानदार लय में है। दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस के आने से टीम के लिए इस विभाग में पैनापन आया है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नितीश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, सुनील नरेन, पैट कमिंस, इयोन मॉर्गन, वरुण चक्रवर्ती, टॉम बैंटन, राहुल त्रिपाठी, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, निखिल नाइक, अली खान।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोईन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जंपा।

मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर