KKR vs CSK Match Report: 'धोनी ब्रिगेड' को करीबी मुकाबले में मिली शिकस्त, कोलकाता ने 10 रन से दर्ज की जीत

Kolkata Knight Riders vs Chennai Super Kings Score: कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को करीबी मुकाबले में शिकस्त दी। कोलकाता की यह सीजन में तीसरी जीत है।

Rahul Tripathi
कोलकाता ने चेन्नई को दी मात (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • केकेआर और सीएसके के बीच पहली भिड़ंत हुई
  • केकेआर ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया था
  • मैच आबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेला गया

आबू धाबी: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) नेआईपीएल 2020 के 21वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 10 रन से हरा दिया। आबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 167 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 157 रन ही बना सकी। चेन्नई की तरफ से सर्वाधिक रन शेन वॉटसन (50) ने बनाए। वहीं, कोलकाता के लिए शिवन मावी, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट चटकाया। ​ मौजूदा सीजन में केकेआर का यह पांचवां जबकि सीएसके का छठ मैच था।

डु प्लेसिस ने 17 रन बनाकर खोया विकेट

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स का आगाज कुछ खास नहीं रहा। पारी की शुरुआत करने आए शेन वॉटन और फाफ डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े। चेन्नई को पहला झटका डु प्लेसिस के तौर पर लगा। उन्होंने 10 गेंदों में 3 चौकों के जरिए 17 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। उन्हें शिवन मावी ने चौथे ओवर में आउट किया। वह मावी की गेंद को पिच पर पड़ने के बाद भांप नहीं आए और विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक को कैच थमा दिया। उनके आउट होने के बाद वॉटसन ने अंबाती रायुडू के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन की पार्टनरशिप की।

रायुडू बने कमलेश नागरकोटी का शिकार

हालांकि, रायुडू अर्धशकत नहीं जमा पाए और 30 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 27 गेंदों की पारी में 3 चौके लगाए। रायुडू को 13वें ओवर में कमलेश नागरकोटी ने पवेलियन भेजा। चेन्नई का तीसरा विकेट वॉटसन के रूप में गिरा। उन्होंने 40 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली। वॉटसन को सुनीन नरेन ने 14वें ओवर में एलबीडबल्यू किया। उनका विकेट 101 के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद एमएस धोनी 12 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने 17वें ओवर में बोल्ड किया।

नाबाद लौटे केदार जाधव और रवींद्र जडेजा

चेन्नई को पांचवां झटका सैम करन के तौर पर लगा। करन ने दो अच्छे शॉट मारे लेकिन ज्यादा देतर टिक नहीं पाए। उन्होंने 11 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के के जरिए 17 रन की पारी खेली। उन्हें आंद्र रसेल ने 18वें ओवर में इयोन मॉर्गन के हाथों लपकवाया। उनका विकेट 129 के कुल स्कोर पर गिरा। यहां से केदार जाधव (नाबाद 7) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 21) ने मोर्चा संभाला। हालांकि, दोनों चेन्नई की जीच की नैया पार नहीं लगा पाए। दोनों ने छठे विकेट के लिए 28 रन की साझेदारी की।

जमकर चला ओपनर राहुल त्रिपाठी का बल्ला

वहीं, कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 167 रन बनाकर ढेर हो गई। कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (81) ने बनाए। कोलकाता नाइट राइडर्स ने सधी हुई शुरुआत की। पारी का आगाज करने आए राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की। हालांकि, शुभमन ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें शार्दुल ठाकुर ने 5वें ओवर में एमएस धोनी के हाथों लपकवाया। उन्होंने 12 गेंदों में 1 चौके की मदद से 11 रन बनाए।

इयोन मॉर्नग ने सस्ते में गंवाया अपना विकेट

इसके बाद नितीश राणा भी जल्द अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें कर्ण शर्मा ने 9वें ओवर में पवेलियन की राह दिखाई। वह कर्ण की गेंद पर बड़ा शॉट मारने चाहते थे लेकिन रवींद्र जडेजा को कैच थमा दिया। उन्होंने 10 गेंदों में महज 9 रन बनाए। नितीश ने इस दौरान 1 चौका जमाया।  केकेआर को तीसरा झटका सुनील नरेन के रूप में लगा। उन्हें भी कर्ण शर्मा ने अपना शिकार बनाया। वह 11वें ओवर में फॉफ डु प्लेसिस को कैच थमाकर आउट हुए। उन्होंने 9 गेंदों में 17 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 1 चौका और 1 छक्का मारा। उनका विकेट 98 के कुल स्कोर पर गिरा। इयोन मॉर्नग (7) और आंद्रे रसेल (2) ने भी टीम को निराशन किया।

कप्तान दिनेश कार्तिक 12 रन बनाकर आउट

हालांकि, राहुल त्रिपाठी ने लंबे समय तक एक छोर संभाले रखा लेकिन उन्हें किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। राहुल छठे बल्लेबाज के तौर पर आउट हुए। उन्हें ब्रावो ने 17वें ओवर में वॉटसन के हाथों लपकवाकर पवेलियन चलता कियाा। उन्होंने 51 गेंदों में 8 चौकों और 3 छक्कों की बदौलत 81 रन की पारी खेली। इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक (12), कमलेश नागरकोटी (0), शिवम मावी (0) और वरुण चक्रवर्ती (1) ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। वहीं, पैट कमिंस 17 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 9 गेंदें खेलकर 1 चौका और 1 छक्का जड़ा। चेन्नई की ओर से ड्वेन ब्रावो ने तीन और कर्ण शर्मा, दीपक चहर, सैम करन ने ने दो-दो विकेट हासिल किए। 

प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मॉर्गेन, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती।

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी (कप्तान), फाफ डू प्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, सैम कर्रन, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर