IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स के एक और खिलाड़ी को हुआ कोरोना, अब घर वापसी के लिए करना होगा इंतजार

Tim Seifert tests positive for Covid-19: कोलकाता नाइट राइडर्स का एक विदेशी खिलाड़ी कोरोना का शिकार हो गया है। अब खिलाड़ी को घर वापसी के लिए इंतजार करना होगा।

Tim Seifert
टिम सीफर्ट 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) स्क्वॉड का हिस्सा रहे न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट को कोरोना हो गया हैं। सीफर्ट अपने देश के लिए रवाना होने वाले थे, लेकिन पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब उन्हें कुछ वक्त इंतजार करना पडे़गा। उन्हें क्वारंटीन रहने के लिए कहा गया है। उन्हें इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस से चेन्नई में शिफ्ट किया जाएगा। बता दें कि सीफर्ट केकेआर के तीसरे खिलाड़ी हैं, जो कोरोना की चपेट में आए हैं। उनसे पहले स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर संक्रमित हुए थे।

सीफर्ट प्री-डिपार्चर पीसीआर टेस्ट में नाकाम

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा, 'आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करने वाले सीफर्ट दोनों प्री-डिपार्चर पीसीआर टेस्ट पास करने में नाकाम रहे। ऐसे में उन्हें क्वारंटीन रहना होगा। वह फिलहाल मोडरेट सिम्टम्स महसूस कर रहे हैं।' सीफर्ट को न सिर्फ भारत में बल्कि न्यूजीलैंड लौटन के बाद भी क्वारंटीन नियम का करना होगा। बोर्ड ने कहा, 'सीफर्ट उपचार और क्वारंटीन की अवधि से गुजरने पर निगेटिव पाए जाएंगे तो उन्हें वापस न्यूज़ीलैंड ट्रांसफर कर दिया जाएगा। न्यूजीलैंड आकर सीफर्ट को 14 दिन तक अनिवार्य आइसोलेशन से गुजना होगा।'

अब तक कुल पांच खिलाड़ियों को हुआ कोरोना

न्यूजीलैंड बोर्ड के सीईओ डेविड व्हाइट ने कहा, 'टिम सीफर्ट के लिए यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है और हम अपनी तरफ से उनके लिए वो सब कुछ करेंगे जो कर सकते हैं। उम्मीद है कि वह कोरोना निगेटिव हो जाएंगे और फिर उन्हें जल्द-जल्द से छुट्टी के लिए मंजूरी दे दी जाएगी।' गौरतलब है कि आपीएल 2021 से जुड़े अब तक 5 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। हाल ही में खिलाड़ियों के अलावा कुछ स्टाफ के सदस्य भी संक्रमित हो गए थे, जिसके बाद बीसीसीई ने आईपीएल के 14वें सीजन को स्थगित कर दिया।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर