RR vs PBKS: राजस्थान के खिलाफ 4 रन से जीतने के बाद कप्तान केएल राहुल बोले- इस वजह से करीब तक गया मैच

Rajasthan Royals vs Punjab Kings: पंजाब किंग्स ने रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को शिकस्त दी। दोनों टीमों का आईपीएल 2021 में यह पहला मैच था।

KL Rahul
केएल राहुल (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

मुंबई: राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) की टीम सोमावार को आईपीएल 2021 के अपने पहले मैच में टकराईं। यह मुकाबला पंजाब ने 4 रन से अपने नाम किया। पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद 221 रन का स्कोर खड़ा किया था। पंजाब के लिए कप्तान केएल राहुल (91), दीपक हुड्डा (64) और क्रिस गेल (40) ने शानदार पारियां खेलीं। वहीं,  लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 217 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से कप्तान संजू सैमसन (119) ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली, मगर टीम को विजय नसीब नहीं हुई। राजस्थान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे और गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सिर्फ 8 रन दिए।

केएल राहुल ने बताया मैच करीब तक क्यों गया

मैच जीतने के बाद पंजाब के कप्तान ने कहा कि मैंने टीम पर अपना विश्वास कायम रखा और हमें पता था कि कुछ विकेट चटकाने के बाद हम वापसी करने में कामयाब होंगे। मैच के बीच में हमने कुछ कैच छोड़े, जिसके चलते मैच इतने करीब तक गया। हमने लगभग 11-12 ओवर तक अच्छी गेंदबाजी की। हम इसके आदी हैं रहे हैं और यह हमारे लिए कुछ नया नहीं। लेकिन इस तरह की जीत टीम को एकजुट करती है। हमने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की और साथ ही टुकड़ों में अच्छी गेंदबाजी भी। हम लेंथ को लेकर नियमित नहीं थे, मगर आशा है कि गेंदबाज सीखेंगे। 

'आईपीएल में निडर बल्लेबाजी देखना चाहते हैं'

राहुल ने आगे कहा कि टीम में बहुत सारे प्रतिभाशाली और स्किलफुल खिलाड़ी हैं। दीपक हुड्डा ने शानदार पारी खेली और हम इसी तरह की निडर बल्लेबाजी आईपीएल में देखना चाहते हैं। हमारे लिए कई बार निडर होकर खेलना महत्वपूर्ण होता है और इसलिए मुझे खुशी है कि उम्मीदों को समझा गचा और पूरा किया गया। हुड्डा और गेल दोनों ने अच्छी खेल दिखाया। मैं हमेशा अहम ओवरों के लिए अर्शदीप सिंह (35 रन देकर 3 विकेट) के पास जाता हूं और वह दबाव में गेंदबाजी का आनंद लेता है। वह कड़ी टिक्कर में रहना पसंद करता है। वह खुद पर और अपने कौशल पर भरोसा करता है। वहीं, राहुल ने अपनी पारी को लेकर कहा कि मैं अपने प्रदर्शन से भी बहुत खुश हूं। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर