प्लेऑफ में केएल राहुल ने खेली रिकॉर्डतोड़ कप्तानी पारी, लेकिन नहीं दिला पाए टीम को जीत

आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को आरसीबी के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए कप्तानी पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

KL-Rahul-Fifty
केएल राहुल शतक जडने के बाद दर्शकों का अभिवादन करते हुए( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • केएल राहुल ने चौथी बार आईपीएल में बनाए 600 से ज्यादा रन
  • बने प्लेऑफ में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले कप्तान
  • बने लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज

कोलकाता: आईपीएल में पहली बार शिरकत कर रही लखनऊ सुपर जायंट्स का सफर बुधवार को आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में 14 रन के अंतर से हार के साथ थम गया। मैच में जीत के लिए मिले 208 रन के लक्ष्य को लखनऊ की टीम हासिल नहीं कर सकी। लखनऊ की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 193 रन बना सकी। 

राहुल के आउट होते ही फिसल गया मैच
केएल राहुल ने एक बार फिर कप्तानी पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत के मुहाने तक पहुंचाया लेकिन 19वें ओवर की चौथी गेंद पर उनके 78 (55) रन बनाकर आउट होते ही मैच लखनऊ के हाथ से फिसल गया। राहुल ने अपनी पारी के दौरान 3 चौके और 5 छक्के जड़े। वो अपनी टीम के सबसे सफल बल्लेबाज रहे।

प्लेऑफ में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले कप्तान
अपनी इस पारी के दौरान केएल राहुल ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ 79 रन बनाकर राहुल आईपीएल के प्लेऑफ दौर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में मुंबई इंडियन्स को पांच बार खिताबी जीत दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा। रोहित ने प्लेऑफ में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 68 रन की पारी खेली थ। वहीं श्रेयस अय्यर ने मुंबई के खिलाफ नाबाद 65 रन की पारी खेली थी। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा औसत 
केएल राहुल बुधवार को अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा औसत के साथ रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में गुजरात को  राजस्थान के खिलाफ मंगलवार को पारी के आखिरी ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर जीत दिलाने वाले डेविड मिलर को पीछे छोड़ दिया। 

चौथी बार पहुंचे 600 के पार 
केएल राहुल ने धीमी शुरुआत करते हुए बुधवार को 43 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह लीग के पंद्रहवें सीजन में उनके बल्ले से निकला चौथा अर्धशतक है। अपनी 79 रन की पारी के दौरान राहुल ने आईपीएल 2022 में अपने 600 रन भी पूरे कर लिए। राहुल मौजूदा सीजन में खेले 15 मैच में 4 बार नाबाद रहते हुए 55.91 के औसत और 136.06 के स्ट्राइक रेट से 615 रन बना चुके हैं। उन्होंने लगातार तीसरी बार 600 रन के आंकड़े को पार किया है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर