जानिए कौन बना आईपीएल 2021 का सिक्सर किंग, दूसरे पायदान पर रहे दो बल्लेबाज

आईपीएल 2021 में भी हर बार की तरह इस बार भी छक्कों की जमकर बारिश हुई। जानिए किस खिलाड़ी ने जड़े टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के।

KL-Rahul-ipl-2021
केएल राहुल( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • केएल राहुल ने आईपीएल के 14वें सीजन में जड़े सबसे ज्यादा छक्के
  • एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में पोलार्ड राहुल के बीच बराबर रही बाजी
  • सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वालों की सूची में चेन्नई के तीन बल्लेबाज

दुबई: जब-जब आईपीएल का नाम आता है हर किसी का ध्यान अनायास ही मैदान पर होने वाली चौकों छक्कों की बारिश की ओर मुड़ जाता है। फटाफट क्रिकेट में प्रशंसकों को वो ही खिलाड़ी पसंद आता है जो सबसे ज्यादा छक्के लगाता है। ऐसे में दो चरणों में आयोजित हुए आईपीएल 2021 में भी छक्कों की जमकर बारिश हुई। खिलाड़ियों ने मिलकर तकरीबन 700 छक्के इस बार भी टूर्नामेंट में जड़े। 

केएल राहुल बने सिक्सर किंग
टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 30 छक्के जड़कर पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल सिक्सर किंग बने। इसके बाद दूसरे पायदान पर सबसे छक्के जड़ने के मामले में राहुल को ऑरेंज कैप की रेस में पछाड़ने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसी और रुतुराज गायकवाड़ रहे। दोनों ने 16 मैच में 23-23 छक्के जड़े। इस सूची में तीसरे स्थान पर आरसीबी के लिए धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले कंगारू बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल रहे। मैक्सवेल ने 15 मैच में 21 छक्के जड़े। इस सूची में पांचवें पायदान पर मोईन अली रहे। मोईन ने 15 मैच में 19 छक्के मैच में जड़े। 

पोलार्ड-राहुल ने जड़े एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के
एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में मुंबई के किरोन पोलार्ड और पंजाब किंग्स के केएल राहुल 8-8 छक्कों के साथ बराबरी पर रहे। पोलार्ड ने चेन्नई के खिलाफ दिल्ली में खेली 34 गेंद में  87 रन की मैच जिताऊ पारी के दौरान 8 छक्के जड़े थे। वहीं केएल राहुल ने दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेली 42 गेंद में 98 रन की नाबाद पारी के दौरान 7 चौके और 8 छक्के लगाए थे। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर