लखनऊ के खिलाफ करारी हार के बाद केकेआर के कप्तान ने भरी हुंकार, कहा- 'पूरी मजबूती से करेंगे वापसी'

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की शनिवार को 75 रन के अंतर से करारी हार के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने बाकी बचे तीन मैचों में दमदार वापसी के लिए हुंकार भरी है।

KL-Rahul-Shreyas-Iyer
केएल राहुल और श्रेयस अय्यर( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • केकेआर को लखनऊ के खिलाफ शनिवार को 75 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा
  • लखनऊ द्वारा जीत के लिए मिले 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 14.3 ओवर में 101 पर हुई ढेर
  • कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा है बाकी बचे तीन मैच में करेंगे दमदार वापसी

मुंबई: पिछले सीजन की उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स का मौजूदा आईपीएल में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में सफर बेहद निराशाजनक रहा है। पिछले मैच में जीत दर्ज करने वाली केकेआर को शनिवार को लखनऊ के खिलाफ 75 रन के बड़े अंतर से हार का मुंह देखना पड़ा। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी केकेआर लखनऊ को बड़ा स्कोर खड़ा करने से नहीं रोक सकी और जीत के लिए 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 14.3 ओवर में 101 रन पर ढेर हो गई।  

क्या बंद हुए प्लेऑफ के दरवाजे!
लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स को करारी हार का सामना करना पड़ा है जिसने एक तरह से उसे भी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया है। 11 मैच में 4 जीत और 7 में हार के साथ नेट रन रेट भी घटकर माइनस 0.304 हो गया है। ऐसे में वो आठवें पायदान पर केवल चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स से ऊपर है। 

गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में पछाड़ा
लखनऊ के खिलाफ करारी हार के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा, उन्होंने हमें गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में पछाड़ दिया। उन्होंने पॉवरप्ले में शानदार गेंदबाजी की उन्होंने बल्लेबाजी में भी अच्छी शुरुआत की थी। हमने बीच के ओवरों में वापसी की लेकिन आखिरी के ओवरों में वो मैच को हमसे दूर ले गए। 

मुश्किल था पिच को पढ़ पाना, इसमें थी दोहरी गति 
श्रेयस ने आगे कहा, शुरुआत में पिच को पढ़ पाना कठिन था इसलिए हमने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। गेंदबाजी के दौरान हमें पता चला कि पिच में डबल पेस है गेंद थोड़ा रुककर आ रही है और उसमें उछाल भी है। इस पिच पर 155-160 रन का स्कोर जीत के लिए पर्याप्त था अगर हम उन्हें इतने स्कोर रोक पाते तो कुछ संभव था, लेकिन वो उसके भी पार निकल गए और एक अच्छा स्कोर खड़ा करने में सफल हुए। 

टॉस बना पहेली? 
टॉस जीतकर क्या करना चाहिए क्या इस बारे में टीम मीटिंग में चर्चा होती है? हर कोई टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करना चाहता है, इसके जवाब में केकेआर के कप्तान ने कहा, बैंडन मैकुलम और मेरे बीच चर्चा होती रहती है कि टॉस जीतकर क्या करना चाहिए, तो वो मजाक में कहते हैं कि टॉस हारना बेहतर है लेकिन में लगातार टॉस जीत रहा हूं।'

नहीं भुना पाए छोटे-छोटे मौके
अंत में अय्यर ने कहा, आज का दिन हमारे लिए बेहद खराब था हम छोटे-छोटे मौकों को नहीं भुना सके और अपने बेसक्स पर कायम नहीं रह सके। ऐसा नही कर पाने का असर हमारे पूरे सीजन के प्रदर्शन पर पड़ा है। बीच के ओवरों में खासकर हम अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन पॉवरप्ले और डेथ ओवर की गेंदबाजी में हमें ध्यान देना होगा। हम वापस जाकर अच्छी तरह आकलन करेंगे कि कहां गलती हो रही है और अगले तीन मैचों में हमें पूरी मजबूती के साथ वापसी करनी होगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर