2 ओवर का धमाल, 2 बार हैट्रिक से चूके, आंद्रे रसेल ने गेंदबाजी में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Andre Russell bowling record, Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians: आईपीएल 2021 के पांचवें मैच में मंगलवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स के शानदार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने एक बेमिसाल रिकॉर्ड बना डाला।

Andre Russell
आंद्रे रसेल (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस, आईपीएल 2021, पांचवां मैच
  • कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने बरपाया कहर
  • गेंदबाजी में आंद्रे रसेल ने बना दिया नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मंगलवार शाम हुए आईपीएल मैच में आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने कहर बरपाया। कोलकाता नाइट राइडर्स के इस कैरेबियाई ऑलराउंडर ने अपनी गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस के होश उड़ाए। आमतौर पर अपनी बल्लेबाजी से सुर्खियां बटोरने वाले इस कैरेबियाई खिलाड़ी ने इस बार अपनी गेंदबाजी का दम दिखाया और रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा डाली।

आईपीएल 2021 के इस पांचवें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। मुंबई की टीम बैटिंग करने उतरी और शुरुआती झटकों के बाद सूर्यकुमार यादव (56 रन) और कप्तान रोहित शर्मा (43 रन) ने अच्छी पारियां खेलकर अपनी टीम की पारी को संभालने का काम किया।

मुंबई के लिए जब चीजें संभलती नजर आ रही थीं, तभी आंद्रे रसेल का कहर शुरू हुआ। इस गेंदबाज ने महज 2 ओवर किए और इन दो ओवरों में कहानी पलट दी। रसेल ने 2 ओवर में कुल 15 रन लुटाते हुए 5 विकेट झटक डाले। उन्होंने इन बल्लेबाजों के विकेट लिए।

पहला विकेट - कीरोन पोलार्ड 5 रन (17.2 ओवर) - विकेटकीपर कार्तिक ने कैच लपका

दूसरा विकेट - मारको जेनसन 0 रन (17.3 ओवर) - कमिंस ने कैच लपका

तीसरा विकेट - क्रुणाल पांड्या 15 रन (19.3 ओवर) - प्रसिद्ध कृष्णा ने कैच लपका

चौथा विकेट - जसप्रीत बुमराह 0 रन (19.4 ओवर) - शाकिब ने कैच लपका

पांचवां विकेट - राहुल चाहर 8 रन (19.6 ओवर) - शुभमन गिल ने कैच लपका

इस दौरान आंद्रे रसेल दो बार हैट्रिक के करीब आए लेकिन दोनों मौकों पर वो चूक गए। 18वें ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर विकेट के बाद उनको हैट्रिक का मौका मिला। जबकि उसके बाद अंतिम ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट के बाद उनको हैट्रिक का मौका मिला। हालांकि कोलकाता ने फिर भी ये मैच गंवाया। उनको मुंबई ने 152 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके करीब वो आसानी से पहुंच भी गए थे लेकिन अचानक उनकी पारी ऐसी लड़खड़ाई कि वे 20 ओवर में 7 विकेट पर 142 रन के स्कोर पर ही अटक गए।

बना दिए ये रिकॉर्ड्स

आंद्र रसेल ने इस बार कुछ खास रिकॉर्ड्स भी बना डाले। उन्होंने 15 रन देकर 5 विकेट लिए जो कोलकाता नाइट राइडर्स के आईपीएल इतिहास में अब तक किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके अलावा मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी किसी भी खिलाड़ी का ये आईपीएल इतिहास में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साबित हुआ।

अब तक आंद्र रसेल के आईपीएल रिकॉर्ड्स व आंकड़े

- बीस से कम गेंदों में अर्धशतक का रिकॉर्ड

- हर चार गेंदों में उनके बल्ले से चौका निकलता है

- स्ट्राइक रेट 181.83

- पांच विकेट लेने का कमाल (केकेआर का बेस्ट प्रदर्शन)

- दो बार बने मैन ऑफ द टूर्नामेंट (2015, 2019)

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर