KXIP vs KKR: इन बदलावों के साथ मैदान पर उतरी पंजाब और कोलकाता

Kings XI Punjab vs Chennai Super Kings Playing 11: कोलकाता और पंजाब की टीमें शनिवार को खेले गए मुकाबले में इन बदलावों के साथ उतरीं।

Kings XI Punjab vs Chennai Super Kings Playing 11
केएल राहुल और दिनेश कार्तिक (तस्वीर साभार-BCCI/IPL)  

मुख्य बातें

  • कोलकाता ने पंजाब के खिलाफ जीता टॉस
  • दिनेश कार्तिक ने बैटिंग का फैसला किया
  • दोनों टीमों ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया

आबू धाबी: किंग्स इलेवन पंजाबऔर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल 2020 के 24वें मैच में आमने-सामने हैं। दोनों टीमों के बीच आबू धाबी के शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में टक्कर हो रही है। दोनों टीमों पहली बार भिड़ रही हैं। वहीं, मौजूदा सीजन में कोलकाता का यह छठा और पंजाब का सातवां मुकाबला। केकेआर पांच मैचों में 3 जीत और 2 हार के साथ अंक तालिक में चौथे नंबर पर है जबकि पंजाब छह मैचों में 1 जीत और 5 हार के साथ आखिरी स्थान पर है। मैच में दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली कोलकाता की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

दोनों टीमों में एक-एक बदलाव

कोलकाता और पंजाब ने अपनी टीम में एक-एक बदलाव किया है। कोलकाता ने शिवम मावी की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं, पंजाब ने शेल्डन कॉटरेल के स्थान पप क्रिस जॉर्डन को अंतिम एकादश में मौका दिया है। दोनों खिलाड़ी पूरी तरफ फिट नहीं है, जिसके चलते कोलकाता और पंजाब को बदलाव करना पड़ा। बता दें कि कोलकाता ने  जहां अपने पिछले मैच में जीत हासिल की थी और पंजाप को शिकस्त मिली थी। ऐसे में केकेआर विजय के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी और पंजाब जीत की पटरी पर लौटने की फिराक में होगी।

अब तक केकेआर का पलड़ा भारी

कोलकाता नाइट राइडर्स का अभी तक किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच कुल 25 मुकाबले खेले गए हैं। इन 25 मैचों में से कोलकाा ने 17 अपने नाम किए हैं और पंजाब की टीम 8 में बाजी मारने में सफल रही है। पिछले सीजन में केकेआर ने पंजाब के खिलाफ दोनों मैचों में जीत दर्ज की थी। केकेआर ने पहले मैच 28 रन और दूसरे मुकाबले पर 7 विकेट से कब्जा जमाया था। आईपीएल 2020 में फिलहाल केकेआर की हालत बेहतर है वहीं पंजाब की टीम की स्थिति खस्ता है। ऐसे में पंजाब के लिए यह मैच बेहद ही महत्वपूर्ण है।

प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, सिमरन सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब-उर-रहमान, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

कोलकाता नाइट राइडर्स:  दिनेश कार्तिक, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितीश राणा, सुनील नरेन, इयोन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा और वरुण चक्रवर्ती।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर