KXIP vs CSK: चेन्नई के खिलाफ पंजाब ने जीता टॉस, प्लेइंग इलेवन में किए तीन बदलाव

Kings XI Punjab vs Chennai Super Kings Playing 11: किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। दोनों टीमों का यह पांचवां मैच है।

KL Rahul MS Dhoni
केएल राहुल और एमएस धोनी (तस्वीर साभार-BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • पंजाब ने चेन्नई के खिलाफ जीता टॉस
  • केएल राहुल ने बल्लेबाजी का किया निर्यण
  • पंजाब ने प्लेइंग इलेवन में किया बदलाव

दुबई: किंग्स इलेवन पंजाब (एमआई) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) की टीम आईपीएल 2020 के 18वें मैच में आमने-सामने हैं। दोनों टीमों के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टक्कर हो रही है। दोनों टीमों पहली बार भिड़ रही हैं। वहीं, मौजूदा सीजन में दोनों का यह पांचवां मुकाबला है। पंजाब की टीम चार मैचों में 1 जीत और 3 हार के साथ अंक तालिक में सातवें नंबर पर है जबकि चेन्नई इतने ही मैचों में 1 जीत और 3 हार के साथ आखिरी स्थान पर है। मैच में केएल राहुल की अगुवाई वाली पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

पंजाब ने टीम में किए तीन बदलाव

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं। पंजाब ने करुण नायर, करिअप्पा गौतम और जिमी नीशम को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पंजाब ने मनदीप सिंह, हरप्रीत बरार और क्रिस जॉर्डन को अंतिम एकादश में शामिल किया है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। टॉस जीतने के बाद राहुल ने कहा कि अगर हम स्कोर बनाने में सफल रहते हैं तो इससे चेन्नई पर दबाव पड़ेगा। वहीं, धोनी ने कहा कि हमें एक अच्छी शुरुआत हासिल करने की आवश्यकता है और हमें डेथ ओवरों में बेहतर करने की जरूरत है।

दोनों में से किसका पलड़ा भारी

चेन्नई सुपरकिंग्स का अभी तक किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच कुल 21 मुकाबले खेले गए हैं। इन 21 मैचों में से चेन्नई ने 13 अपने नाम किए हैं और पंजाब की टीम 9 में बाजी मारने में सफल रही है। पिछले सीजन में चेन्नई और पंजाब ने एक-एक मैच में जीत दर्ची की थी। आईपीएल 2020 में फिलहाल दोनों टीमों की हालत खस्ता है। दोनों टीमें जीत की राह पर लौटने की फिराक में होंगी। पंजाब को एकमात्र जीत आरसी के विरुद्ध मिली है वहीं चेन्नई की टीम मुंबई के खिलाफ पहले मैच में ही विजय हासिल कर पाई थी। 

प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मंदीप सिंह, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, क्रिस जॉर्डन, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉट्रेल और रवि बिश्नोई।

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी (कप्तान), शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसिस, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, सैम करन, पीयूष चावला, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर।
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर