किंग्स इलेवन पंजाब राहुल और कुंबले को अपने साथ रखेगा, इन दो धुरंधरों की होगी छुट्टीः रिपोर्ट

IPL 2020, KXIP: आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब ने मिलाजुला प्रदर्शन किया। कभी वे शानदार लय में नजर आए तो कभी लगातार मैच हारते दिखे। अब रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब फ्रेंचाइजी ने एक बड़ा फैसला लिया है।

KL Rahul and Anil Kumble
केएल राहुल और अनिल कुंबले  |  तस्वीर साभार: Twitter

आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन कई मायनों में अच्छा साबित हुआ और कई मायनों में बेहद खराब भी। शुरुआत के 7 मैचों में उन्होंने सिर्फ एक मुकाबले में जीत दर्ज की थी। उसके बाद टूर्नामेंट के दूसरे हिस्से में उन्होंने पांच मैच जीते और अगले राउंड में तकरीबन जगह बना ही ली थी। वे लगातार छठे सीजन में प्लेऑफ राउंड में पहुंचने में असफल रहे। अब खबरें आना शुरू हो गई हैं कि पंजाब की टीम में अब क्या बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक किंग्स इलेवन पंजाब कप्तान केएल राहुल और कोच अनिल कुंबले को अपनी टीम के साथ बरकरार रखेगा। वहीं दो ऐसे खिलाड़ियों के नाम भी आए हैं जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब रिलीज कर सकती है। ये दो नाम हैं ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का और वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल।

एक सूत्र ने पीटीआई से बात करते हुए बताया, 'टीम के मालिक कप्तान और कोच से संतुष्ट व खुश हैं। राहुल शानदार रहे और टीम ने टूर्नामेंट के दूसरे हिस्से में बेहतरीन प्रदर्शन भी कर दिखाया। अगर वैसा प्रदर्शन रहा होता (दिल्ली के खिलाफ) तो टीम प्लेऑफ में होती। टीम की कुछ खामियों को चिन्हित किया गया है। फिलहाल मिडिल ऑर्डर में एक पावर हिटर चाहिए और एक विश्व स्तरीय गेंदबाज चाहिए जो शमी के साथ कहर बरपा सके।'

मैक्सवेल और कॉट्रेल पर गिरेगी गाज !

आईपीएल का अगला सीजन अब ज्यादा दूर नहीं है क्योंकि इस साल आईपीएल कोविड-19 की वजह से नवंबर तक खिंच गया। अगले साल के पहले हिस्से में आईपीएल 2021 खेला जाएगा और इसके लिए टीमों ने अभी से रणनीति बनाना शुरू कर दी हैं ताकि आईपीएल नीलामी में सब कुछ अच्छे से मुमकिन हो सके। ऐसे में रिपोर्ट के मुताबिक ग्लेन मैक्सवेल को रिलीज किया जा सकता है जिन्हें 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। जबकि शेल्डन कॉट्रेल को 8.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। मैक्सवेल ने बेहद खराब प्रदर्शन किया जबकि कॉट्रेल 8 मैचों में बाहर बैठे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर