'1 इंच' से हारा पंजाब, आखिरी ओवर में ऐसे पलटी बाजी

आम तौर पर क्रिकेट मैच में हार जीत का फैसला रन या विकेट से होता है लेकिन आईपीएल 2020 के शनिवार को खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब केकेआर के खिलाफ एक इंच से मैच हार गया।

Glenn Maxwell
ग्लेन मैक्सवेल( साभार IPL/bcci) 

मुख्य बातें

  • शानदार प्रदर्शन के बावजूद एक बार फिर हारा पंजाब
  • केकआर के खिलाफ जीत के लिए आखिरी ओवर में बनाने थे 14 रन
  • 6 गेंद में सुनील नरेन ने शानदार गेंदबाजी के दम पर ऐसे पलटी बाजी

अबुधाबी: आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब का साथ दुर्भाग्य ने एक बार फिर नहीं छोड़ा। शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद उसे एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। आम तौर पर क्रिकेट मैच में हार रन या विकेट से होती है लेकिन पंजाब की टीम एक इंच से मैच हार गई।

जीत के लिए 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने शानदार शुरुआत करते हुए 14.1 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 115 रन बना लिए थे। लेकिन मयंक अग्रवाल के 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट होने के बाद बाजी पूरी तरह पलट गई और अंत में पंजाब ने 2 रन के अंतर से मैच गंवा दिया।

आखिरी ओवर में जीत के लिए 6 गेंद में 14 रन की पंजाब को दरकार थी। ऐसे में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम के सबसे सफल गेंदबाज सुनील नरेन के हाथों में गेंद थमा दी जिन्होंने एक बार फिर भरोसे पर खरा उतरते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। ऐसा रहा आखिरी 6 गेंदों का रोमांच।

 
6 गेंद जीत के लिए 14 रन: स्ट्राइक पर ग्लैन मैक्सवेल: नरेन ने तेज गति से गेंद फेंकी जिसे मैक्सवेल ने जज कर लिया और ऑफ साइड में शॉट खेला। गेंद का बल्ले से सही संपर्क नहीं हुआ लेकिन उन्होंने भागकर 2 रन पूरे कर लिए। 

5 गेंद जीत के लिए 12 रन: स्ट्राइक पर एक बार फिर मैक्सवेल। इस बार नरेन ने धीमी ऑफ ब्रेक गेंद फेकी जिसपर मैक्सवेल ने शॉट मारने की कोशिश की लेकिन बीट हो गए और कोई गेंद नहीं बना। 

4 गेंद जीत के लिए 12 रन: एक बहार फिर मैक्सवेल स्टाइक पर नरेन की इस गेंद को मैक्सवेल मे एक्सट्राकवर के ऊपर से बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। 

3 गेंद जीत के लिए 8 रन: मैक्सवेल के सामने नरेन से धीमी ऑफ ब्रेक गेंद डाली जिसपर वो बीट हो गए लेकिन उन्होंने भागकर एक रन ले लिया और स्ट्राइक पर मनदीप सिंह आ गए। 

2 गेंद जीत के लिए 7 रन: मनदीप सिंह ने नरेन की इस देंद को डीप मिड विकेटी की दिशा में छक्का मारने की कोशिश कि लेकिन वो क्रिस ग्रीन के हाथों लपके गए। हालांकि इस दौराम मैक्सवेल स्ट्राइक पर आ गए। 
 
1 गेंद जीत के लिए 7 रन: आखिरी गेंद पर मुकाबले को सुपर ओवर तक ले जाने के लिए छक्के की दरकार थी। स्ट्राइक पर मैक्सवेल थे उन्होंने गेंद को कवर के ऊपर से मारा और गेंद बाउंडी के पार चली गई। अंपायर को चौका है या छक्का यह जानने के लिए तीसरे अंपायर की मदद लेनी पड़ी। ऐसे में पता चला कि गेंद एक इंच से बाउंड्री के पार जाने से चूक गई और पंजाब ने 2 रन या कहें एक इंच से मैच गंवा दिया। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर