MI vs KXIP: डबल सुपर ओवर के बाद रोहित शर्मा की तबीयत बिगड़ी! किरोन पोलार्ड बोले- वो फाइटर है

MI vs KXIP: आईपीएल के ऐतिहासिक डबल सुपर ओवर मैच के बाद हैरानीभरी चीज देखने को मिली कि रोहित शर्मा के बजाय उनके उत्‍तराधिकारी किरोन पोलार्ड प्रेस कांफ्रेंस में आए। मीडिया ने पूछा कि रोहित शर्मा ठीक तो हैं।

rohit sharma
रोहित शर्मा 

मुख्य बातें

  • डबल सुपर ओवर के बाद मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ठीक नहीं महसूस कर रहे थे
  • मुंबई इंडियंस के उप-कप्‍तान किरोन पोलार्ड मैच के बाद मीडिया से मुखातिब हुए
  • ऐतिहासिक मुकाबले में मुंबई को पंजाब के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी

अबुधाबी: मुंबई इंडियंस के पास रविवार को आईपीएल 2020 की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचने का शानदार मौका था जब उसे सुपर ओवर में किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ 6 रन की दरकार थी। मगर मोहम्‍मद शमी ने शानदार ओवर डालकर क्विंटन डी कॉक औ रोहित शर्मा को केवल 5 रन ही बनाने दिए और मुकाबला दूसरे सुपर ओवर में धकेल दिया। किंग्‍स इलेवन पंजाब ने दूसरे सुपर ओवर में जीत दर्ज की और दो अंक हासिल किए।

हालांकि, मैच के बाद सब देखकर हैरान हो गए कि प्रेस कांफ्रेंस में मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा के बजाय उप-कप्‍तान किरोन पोलार्ड बातचीत करने आए। मीडिया ने पूछा कि क्‍या रोहित शर्मा की तबीयत ठीक है। इस पर पोलार्ड ने अपडेट दिया और बताया कि रोहित शर्मा को अच्‍छा महसूस नहीं हो रहा है।

पोलार्ड ने कहा, 'मुझे ऐसा कहा गया कि रोहित शर्मा अच्‍छा महसूस नहीं कर रहे हैं। इसलिए मैं यहां आप लोगों से बात करने आया हूं। हम देखेंगे कि क्‍या होगा, लेकिन वो फाइटर है।' पोलार्ड ने इस दौरान मुंबई इंडियंस टीम में जसप्रीत बुमराह के प्रभाव की बात की और कहा कि भारतीय तेज गेंदबाज ने श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा से गेंदबाजी की मशाल ले ली है।

याद हो कि लसिथ मलिंगा ने निजी कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से अपना नाम वापस ले लिया था। श्रीलंकाई तेज गेंदबाज हमेशा ही मुंबई इंडियंस के महत्‍वपूर्ण गेंदबाज के रूप में खेले हैं। किंग्‍स इलेवन पंजाब ने दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम पर रविवार को डबल सुपर ओवर मुकाबले में मुंबई इंडियंस को मात दी। मुंबई के पास पहले सुपर ओवर में जीतने का आसान मौका था क्‍योंकि जसप्रीत बुमराह ने पंजाब के बल्‍लेबाजों को केवल 5 रन बनाने दिए जबकि दो विकेट झटके थे।

बुमराह विश्‍व स्‍तरीय क्रिकेटर: पोलार्ड

पोलार्ड ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'जसप्रीत बुमराह विश्‍व स्‍तरीय क्रिकेटर हैं। वह लंबे समय से कुछ प्रारूपों में नंबर-1 हैं। मुंबई इंडियंस के साथ उन्‍होंने काफी कुछ सीखा और कई उतार-चढ़ाव देखे। हमारा उन पर भरोसा है। कुछ साल पहले हमारे पास फिट लसिथ मलिंगा था और अब बुमराह ने उनसे वो जिम्‍मेदारी ले ली है।'

पहले सुपर ओवर में रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक बल्‍लेबाजी करने आए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। दूसरे सुपर ओवर में पोलार्ड की मदद से मुंबई ने 11 रन बनाए। पोलार्ड ने कहा, 'फैसला लेने के लिए वहां लोग हैं। हम उन चीजों को देखेंगे और कहेंगे कि वहां मुकाबला हार गए। मगर हमने बहुत अच्‍छी क्रिकेट खेली। हमने बेहतर बल्‍लेबाजी की और मैच को आखिरी ओवर तक लेकर गए।'

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस इस समय 12 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर है। आईपीएल 2020 की अंक तालिका में नंबर-1 पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स काबिज है। कैरेबियाई ऑलराउंडर ने कहा, 'कुछ सुधार की जरूरत है। हर बार हम मैदान पर उतरते हैं तो कुछ बेहतर करने की सोचते हैं। हम अब बेहतर योजना के साथ आएंगे और उम्‍मीद करते हैं कि अगले मैच में दो अंक हासिल करें।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर