इस क्रिकेटर ने कोरोना से जंग जीती, अब IPL 2020 के जरिए चयनकर्ताओं को जवाब देने के लिए तैयार

Karun Nair recovers from Covid-19 : प्रतिभाशाली बल्लेबाज करुण नायर ने कोरोनावायरस को मात दे दी है और अब वो आईपीएल 2020 में खेलने के लिए तैयार हैं। गुरुवार को..

Karun Nair
करुण नायर (@KXIP)  |  तस्वीर साभार: Twitter

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है। ऐसे में अगर खिलाड़ियों को वहां खेलने जाना है तो उनको 100 प्रतिशत स्वस्थ होना पड़ेगा। अगर किसी खिलाड़ी में कोरोना के लक्षण दिखे या उसका टेस्ट पॉजिटिव आया तो उसको ठीक होने से पहले वहां नहीं बुलाया जा सकेगा। इस नजर से देखें तो गुरुवार भारतीय क्रिकेटर करुण नायर के लिए अच्छा रहा क्योंकि वो अब एक 'कोरोना योद्धा' हैं और आईपीएल के लिए तैयार हैं।

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब से खेलने वाले और भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी करुण नायर का पिछले महीने कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था, लेकिन अब वो इससे ठीक हो चुके हैं और आईपीएल-13 के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जाने को तैयार हैं।

पहले दो हफ्ते रखा था Self Isolation में

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, करुण नायर ने कोरोना टेस्ट से पहले दो सप्ताह अपने आप को सेल्फ आइसोलेशन में रखा था। पंजाब टीम प्रबंधन द्वारा यूएई जाने के लिए तय किए गए प्रोटोकॉल्स के मुताबिक नायर को अब तीन और टेस्ट कराने होंगे। जो इस टेस्ट को क्लीयर करेंगे वो ही यूएई के लिए 20 अगस्त को फ्लाइट पकड़ पाएंगे।

चार्टर्ड फ्लाइट से जाने वाले छोटे समूह का हिस्सा

बल्लेबाज करुण नायर बेंगलुरू में उस छोटे समूह का हिस्सा होंगे जो चार्टर फ्लाइट पकड़ेंगे जो दिल्ली से बाकी के खिलाड़ियों और स्टाफ को लेकर यूएई के लिए उड़ान भरेगी। नायर ने पंजाब के लिए 2018 और 2019 आईपीएल में 14 मैच खेले हैं और 306 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं।

चयनकर्ताओं को देना चाहेंगे जवाब

करुण नायर जब सहवाग के बाद टेस्ट में तिहरा शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बने थे तब उनको भविष्य का क्रिकेटर बताया जा रहा था। लेकिन उसके बाद से चयनकर्ताओं ने उन्हें लगातार नजरअंदाज किया और वो मौकों के लिए तरसते नजर आए। अब करुण नायर एक बार फिर आईपीएल जैसे फटाफट टूर्नामेंट में खुद को साबित करके चयनकर्ताओं को जवाब देना चाहेंगे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर