धोनी के धाकड़ ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हेजलवुड ने इसलिए आईपीएल 2021 से नाम वापस लिया

Josh Hazlewood, CSK: चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड ने आईपीएल 2021 में ना खेलने का फैसला क्यों किया, इसकी वजह को अब उन्होंने खुद बयां किया है।

Josh Hazlewood
जोश हेजलवुड (BCCI) 

आईपीएल 2021 से पहले कई ऐसे विदेशी खिलाड़ी रहे जिन्होंने टूर्नामेंट में ना खेलने का फैसला किया। इन खिलाड़ियों में से कुछ ने आईपीएल नीलामी से पहले जबकि कुछ ने आईपीएल नीलामी के बाद अपना फैसला सुनाया। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के धाकड़ ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) भी इसी फेहरिस्त में शामिल हैं जिन्होंने आईपीएल 2021 से नाम वापस ले लिया। अब उन्होंने इसकी वजह बताई है।

पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से पहली बार आईपीएल खेलने उतरे जोश हेजलवुड ने अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी ने उनको रिटेन करने का फैसला लिया था। पिछली बार उनको लगातार शीर्ष एकादश में जगह नहीं मिली थी लेकिन इस बार उनको रिटेन किया गया था यानी कि चेन्नई टीम प्रबंधन ने उनके लिए कुछ सोच रखा था लेकिन इसकी नौबत ही नहीं आई क्योंकि उन्होंने टूर्नामेंट ना खेलने का फैसला किया।

हेजलवुड ने अब उस कारण से पर्दा उठा दिया जिसकी वजह से उन्होंने इतना बड़ा फैसला लिया। दरअसल, जैव सुरक्षित माहौल (Bio-bubble) में लगातार समय बिताकर वो थक गए थे और बढ़ते कोविड संक्रमण की वजह से उन्होंने तय किया कि वो आईपीएल खेलने भारत नहीं आएंगे।

जोश हेजलवुड ने स्पोर्टस्टार से इस बारे में कहा, "कोविड की चिंता टूर्नामेंट में ना खेलने की मुख्य वजह थी। ये पूरी तरह से निर्भर करता है कि बबल कितना टाइट हैं। कुछ दूसरों से थोड़े हल्के होते हैं और क्वारंटीन भी अलग ही चीज है। सबके अलग-अलग तरीके हैं। कोई और बड़ा मुद्दा नहीं था।"  

भारत में इस समय रोज 1 लाख से ऊपर कोरोना केस सामने आ रहे हैं। इस बार आईपीएल मुकाबले देश के छह मैदानों में खेले जा रहे हैं लेकिन खिलाड़ियों को ज्यादा सफर नहीं करना होगा क्योंकि किसी भी टीम को घरेलू मैदान का फायदा नहीं मिलेगा। इस बार सभी टीमें न्यूट्रल वेन्यू पर मैच खेलेंगी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर