DC vs MI: बुमराह ने दिल्ली के खिलाफ मचाया धमास, मुंबई के गेंदबाजी आक्रमण को शर्मसार होने से बचाया

जसप्रीत बुमराह ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को शानदार गेंदबाजी करके मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजों को शर्मसार होने से बचा लिया। 

jasprit-bumrah-prithvi-shaw
पृथ्वी शॉ के विकेट का जश्न मनाते जसप्रीत बुमराह(साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • बुमराह ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को झटके 25 रन देकर 3 विकेट
  • बने लगातार सात सीजन आईपीएल में 15 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज
  • अगर आज बुमराह नहीं झटकते तीन विकेट तो मुंबई इंडियन्स का गेंदबाजी आक्रमण होता शर्मसार

मुंबई: आईपीएल 2022 में शनिवार को खेले गए दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियन्स के मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया। बुमराह ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट झटके और मुंबई इंडियन्स की टीम के गेंदबाजी आक्रमण को शर्मसार होने से बचा लिया। 

बुमराह ने अपने जाने पहचाने अंदाज में गेंदबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ, मिचले मार्श और रोवमैन पॉवेल के विकेट हासिल किए और दिल्ली कैपिटल्स को करो या मरो के मुकाबले में बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 159 रन बना सकी।

शर्मसार होने से बचा मुंबई का गेंदबाजी आक्रमण
दिल्ली के खिलाफ 3 विकेट लेकर बुमराह ने सीजन में अपने विकेटों की संख्या को 15 तक पहुंचा दिया। इसके साथ ही मुंबई इंडियन्स की टीम 15 साल के इतिहास में पहली बार शर्मसार होने से बच गई। अगर बुमराह आज धमाकेदार गेंदबाजी नहीं कर पाते तो पहली बार मुंबई इंडियन्स का कम से कम एक गेंदबाज 15 विकेट के आंकड़े को नहीं छू पाता। लेकिन भला हो जसप्रीत बुमराह का जिन्होंने अंतिम दौर में शानदार गेंदबाजी करके 15 विकेट पूरे कर लिए। 

लगातार 7 सीजन 15 से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले भारतीय
बुमराह ने आईपीएल 2022 में खेले 14 मैच में 25.53 के औसत और 7.19 की इकोनॉमी के साथ कुल 15 विकेट अपने नाम किए। उनका सीजन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 10 रन देकर 5 विकेट रहा जो उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ किया। ये लगातार सातवां सीजन है जब बुमराह आईपीएल में 15 या उससे ज्यादा विकेट लेने में सफल हुए हैं। बुमराह आईपीएल के लगातार सात सीजन में ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर