[Video] जसप्रीत बुमराह ने अभ्‍यास सत्र के दौरान 6 विभिन्‍न गेंदबाजों के एक्‍शन की नकल की

Jasprit Bumrah: मुंबई इंडियंस के नेट्स सेशन के दौरान जसप्रीत बुमराह ने कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों के गेंदबाजी एक्‍शन की नकल की। जानिए उन्‍होंने किसके एक्‍शन को कॉपी किया।

jasprit bumrah
जसप्रीत बुमराह 

मुख्य बातें

  • जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस के नेट्स सेशन में 6 गेंदबाजों के एक्‍शन की नकल की
  • बुमराह पर इस साल मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी आक्रमण का भार होगा
  • मुंबई इंडियंस अपने अभियान की शुरूआत 19 सितंबर को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ करेगा

दुबई: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने नेट्स सेशन के दौरान कुछ अलग काम किया, जो वीडियो में कैद हो गया। बुमराह ने दुनिया के कई गेंदबाजों के एक्‍शन की नकल की, जिसमें सक्रिय और पूर्व क्रिकेटर्स के गेंदबाजी एक्‍शन शामिल है। बुमराह ने कुल 6 गेंदबाजों के एक्‍शन की नकल की। बता दें कि जसप्रीत बुमराह इस साल मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा होंगे क्‍योंकि लसिथ मलिंगा इस साल आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। गत चैंपियन मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 में अपने अभियान की शुरूआत 19 सितंबर को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ करेगी।

बुमराह ने जिन 6 गेंदबाजों के एक्‍शन की नकल की। उसे देखकर समझ आ रहा है कि मुनाफ पटेल, ग्‍लेन मैक्‍ग्रा, मिचेल स्‍टार्क, केदार जाधव, श्रेयस गोपाल और अनिल कुंबले हैं। हालांकि, हम पूरी तरह दावा नहीं कर सकते क्‍योंकि बुमराह की नकल को समझ पाना थोड़ा मुश्किल लग रहा है।

आप खुद ही देखकर पहचानिए 

यह पहला मौका नहीं है जब बुमराह ने नेट्स पर कुछ अनोखा काम किया हो। 2017 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले जाने वाले वनडे मैच से पहले 26 साल के बुमराह ने नेट्स पर बाएं हाथ से गेंदबाजी करने की कोशिश की थी। पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर इसका वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, 'चलिए आपको कुछ दिखाते हैं। यह जसप्रीत बुमराह है। बाएं हाथ के एंबीडेक्‍सट्रस गेंदबाज। चलिए देखते हैं कि वो दोबारा ऐसा कर पाते हैं या नहीं।'

इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियंस को जसप्रीत बुमराह से काफी उम्‍मीदें रहेंगी। मुंबई इंडियंस इस साल खिताब की रक्षा करने के इरादे से मैदान संभालेगी। लसिथ मलिंगा निजी कारणों से इस साल आईपीएल में हिस्‍सा नहीं ले रहे हैं तो बुमराह पर गेंदबाजी का बड़ा भार होगा।

IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर