मार्क बुचर ने दी सनराइजर्स हैदराबाद को सलाह, कहा-इस खिलाड़ी से कराएं पारी का आगाज 

आईपीएल 2021
आईएएनएस
Updated Sep 22, 2021 | 18:12 IST

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने आईपीएल के दूसरे चरण के आगाज से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के टीम मैनेजमेंट को बड़ी सलाह दी है।

David-Warner-kane-williamson
डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन 

मुख्य बातें

  • मार्क बुचर की है सलाह जेसन रॉय करें हैदराबाद के लिए पारी की शुरुआत
  • रॉय को मिले कप्तानी से हटाए गए डेविड वॉर्नर वरीयता
  • जॉनी बेयर्स्टो के टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के बाद खाली हुई है ओपनिंग पोजीशन पर जगह

दुबई: इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज मार्क बुचर का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका में जन्मे इंग्लैंड के क्रिकेटर जेसन रॉय को बुधवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2021 के मुकाबले में डेविड वॉर्नर से आगे पारी की शुरूआत करनी चाहिए।

दोनों टीमें आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का अपना पहला मैच यहां खेलेंगी। दिल्ली कैपिटल्स के आठ मैचों में 12 अंक हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद अब तक सिर्फ एक मैच जीतकर दो अंक ही हासिल कर सकी है।

बुचर ने कहा, जेसन यूके में इंग्लैंड की सीमित ओवर की सीरीज के बैकएंड में शानदार फॉर्म में दिख रहे थे। वह बहुत भूखे होने वाले हैं। फिलहाल, जेसन के पास वार्नर जैसे किसी व्यक्ति पर बढ़त है।

उन्होंने कहा, सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान के रूप में वॉर्नर के साथ पारी के शीर्ष पर टॉम मूडी और वॉर्नर के संयोजन के साथ कुछ गौरवशाली वर्ष बिताए हैं। आप दिल से सोचते हैं कि यह जोड़ी क्या करने में सक्षम थी और उन्हें कैसा मिला?

वॉर्नर को टूनार्मेंट के पहले चरण के बीच में सनराइजर्स के कप्तान के पद से हटा दिया गया था और उनकी जगह न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को टीम की बागडोर दी गई थी। बुचर को लगता है कि वॉर्नर को एकादश में जगह नहीं भी मिल सकती है और जॉनी बेयरस्टो ने आईपीएल से हटने का फैसला किया है। ऐसे में जेसन बेयरस्टो की जगह एकादश में शामिल होने के लिए रॉय हैदराबाद के थिंक-टैंक की पसंद होनी चाहिए।

जहां तक आंकड़ों की बात है, सनराइजर्स ने आईपीएल में दुबई में दिल्ली कैपिटल्स को दो बार हराया है और इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज को लगता है कि हैदराबाद फ्रेंचाइजी यहां जीत की हैट्रिक बनाना चाहेगी।

दिल्ली फ्रेंचाइजी के लिए खुशी की बात यह है कि श्रेयस अय्यर फिट हैं और आगे बढ़ने के लिए उत्साहित हैं। आईपीएल 2020 के फाइनल में टीम का मार्गदर्शन करने वाले अय्यर टीम की अगुवाई नहीं करेंगे क्योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को यह काम सौंपा गया है।

बुचर ने कहा, अय्यर का वापस आकर अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना बहुत अच्छा है। उन्होंने 2019 से टी20 क्रिकेट में रनों का पहाड़ बनाया है। 2,000 से अधिक रन केवल शिखर धवन और मार्कस स्टोयनिस ने बनाए हैं। वह अच्छी स्थिति में हैं और मुझे नहीं लगता कि यह उन्हें थोड़ा परेशान करने वाला है कि पंत कप्तानी पद पर बने रहेंगे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर