गजब संयोगः 5 नवंबर को जन्मे विराट पर भारी पड़ गया 5 नवंबर वाला कैरेबियाई

5 नवंबर को जन्म विराट कोहली और उनकी टीम पर पर इसी दिन जन्मा कैरेबियाई खिलाड़ी शुक्रवार को एलिमिनेटर मुकाबले में अकेले ही भारी पड़ गया।

Jason Holder and Virat Kohli
जेसन होल्डर और विराट कोहली( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • जेसन होल्डर ने भी विराट कोहली के साथ 5 नवंबर को मनाया अपना जन्मदिन
  • जेसन होल्डर ने 24 रन देकर लिए तीन विकेट और बनाए नाबाद 24(20) रन
  • होल्डर ने ही विराट कोहली का विकेट लेकर दिया था आरसीबी को पहला झटका

अबुधाबी: हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 2020 के एलिमिनेटर मुकाबले से पहले 5 नवंबर को विराट कोहली ने अपना 32वां जन्मदिन मनाया। संयोगवश विरोधी खेमे में शामिल कैरेबियाई खिलाड़ी जेसन होल्डर ने भी 5 नवंबर को अपना 29वां जन्मदिन मनाया। होल्डर को तीन साल लंबे अंतराल के बाद आईपीएल 2020 के बीच में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने का मौका मिला और टीम में शामिल होते ही उन्होंने काया पलट करके टीम को क्वालीफायर तक पहुंचा दिया। 

एक दिन पहले जन्मदिन मनाने वाले विराट कोहली के लिए शुक्रवार का मुकाबला किसी भी लिहाज से अच्छा नहीं रहा। उनकी टीम ने पहले टॉस गंवाया और उसके बाद पारी की शुरुआत करने उतरे विराट का बल्ला भी नहीं चला और वो 7 गेंद में केवल 6 रन बना सके। उनकी टीम भी 20 ओवर में 7 विकेट पर महज 131 रन बना सकी। 

होल्डर ने किया विराट का शिकार 
विराट सेना को शुरुआत झटके जेसन होल्डर ने ही दिए। सबसे पहले होल्डर विराट कोहली को ही अपना शिकार बनाया इसके बाद उन्होंने देवदत्त पडिक्कल को आउट करके चौथे औवर में ही आरसीबी को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद आरसीबी दोबारा नहीं उबर पाई। आखिरी के ओवरों में होल्डर ने शिवम दुबे का विकेट लेकर टीम आरसीबी की परेशानी में इजाफा कर दिया। होल्डर ने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट लिए। 

गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में दिखाए हाथ 
132 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम भी शुरुआत में लड़खड़ा। गई महज 67 रन के स्कोर पर श्रीवत्स गोस्वामी, डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे और प्रियम गर्ग पवेलियन लौट गए थे। ऐसे में होल्डर ने एक छोर से मोर्चा संभालते हुए केन विलियमसन का बखूबी साथ दिया और अंत तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। होल्डर और विलियमसन के बीच पांचवें विकेट के लिए 47 गेंद में 65* रन की साझेदारी करके जीत दिला दी। होल्डर 20 गेंद में 24* रन बनाकर नाबाद रहे। 

आखिरी ओवर में जीत के लिए हैदराबाद को 9 रन बनाने थे और दो गेंद में केवल 1 रन बना था ऐसे में होल्डर ने नवदीप सैनी की गेंद पर लगातार दो चौके जड़कर 2 गेंद और 6 विकेट शेष रहते जीत दिला दी और विराट कोहली का आईपीएल खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया। 

आईपीएल 2020 में रहा है ऐसा प्रदर्शन
आईपीएल में 3 साल लंबे अंतराल के बाद वापसी करने वाले जेसन होल्डन ने अबतक खेले 6 मैच में शानदार प्रदर्शन किया है। होल्डर ने 6 मैच की तीन पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए 55 की औसत से 55 रन बनाए हैं। इसी दौरान गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 27.16 की औसत और    8.15 के स्ट्राइक रेट से 13 विकेट लिए हैं। आरसीबी के खिलाफ उन्होंने 2 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 52 रन देकर कुल पांच विकेट लिए हैं और बगैर आउट हुए कुल 50 रन बनाए हैं। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर