रोमांचक 6 गेंदों का पूरा हालः दिल्ली को चाहिए थे 14 रन, जानिए कैसे सिराज ने अपने हुनर से जीत लिया सबका दिल

DC vs RCB, IPL 2021, Mohammed Siraj's Last Over: रिषभ पंत और शिमरोन हेटमायर अर्धशतक जड़ चुके थे। आखिरी ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन चाहिए थे। फिर बैंगलोर के मोहम्मद सिराज के रोमांचक अंतिम ओवर से फैसला हुआ।

DC vs RCB IPL 2021 last ball thriller
बैंगलोर बनाम दिल्ली, अंतिम ओवर का धमाल (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स पर रोमांचक जीत दर्ज की, सिर्फ 1 रन से हराया
  • बैंगलोर के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने किया शानदार अंतिम ओवर
  • आईपीएल 2021 के इस दिलचस्प मैच में सिराज ने दिखाया अपनी रफ्तार का दम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2021 के एक रोमांचक मुकाबले में मंगलवार रात विराट कोहली की आरसीबी ने एक रन से जीत दर्ज की। इस मैच में वो सब कुछ देखने को मिला जो फैंस देखना चाहते हैं। बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों तक, शानदार फील्डिंग से लेकर बेहतरीन विकेटकीपिंग तक, अहमदाबाद स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ये दिलचस्प मुकाबल लंबे समय तक याद रखा जाएगा, जहां अंतिम ओवर तक मुकाबला गया और जीत क्रिकेट की हुई।

कैसे शुरू हुआ रोमांचः मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पहले बैटिंग करने उतरी लेकिन उन्होंने 60 रन के अंदर अपने तीन बड़े विकेट गंवा दिए। इसके बाद एबी डिविलियर्स ने नाबाद 75 रनों की पारी खेली जिसके दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने 5 विकेट खोकर 171 रन बनाए। जवाब में उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 92 रन के अंदर अपने शीर्ष 4 खिलाड़ियों के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद रिषभ पंत और शिमरोन हेटमायर के बीच शानदार साझेदारी बनना शुरू हुई और 19वां ओवर खत्म होते-होते दिल्ली ने 4 विकेट खोकर 158 रन बना लिए थे। अब उनको अंतिम ओवर में जीत के लिए 14 रन चाहिए थे।

आखिरी ओवर का पूरा हाल (बल्लेबाज- रिषभ पंत और शिमरोन हेटमायर, गेंदबाज- मोहम्मद सिराज)

पहली गेंद - सिराज ने फुल टॉस के साथ शुरुआत की जिस पर रिषभ पंत ने डीप स्क्वायर दिशा में शॉट खेला और सिर्फ 1 रन लिया। अब 5 गेंदों में 13 रन चाहिए।

दूसरी गेंद - मोहम्मद सिराज ने इस बार शानदार यॉर्कर फेंकी, इस पर हेटमायर ने किसी तरह गेंद को रोका, दौड़कर 1 रन लिया। अब 4 गेंदों में 12 रनों की जरूरत।

तीसरी गेंद - इस बार सिराज ने ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकी, पंत चाहते तो अच्छा शॉट खेल सकते थे लेकिन बल्ला घूम गया और गेंद वापस बॉलर के पास चली गई। कोई रन नहीं बना। अब 3 गेंदों में 12 रन चाहिए।

चौथी गेंद - सिराज ने लेग स्टंप पर बॉल रखी, स्लॉग करने के प्रयास में रिषभ पंत बड़ा शॉट नहीं खेल सके और उन्हें बस 2 रन से संतोष करना पड़ा। अब दिल्ली कैपिटल्स को 2 गेंदों में 10 रन चाहिए।

पांचवीं गेंद - मोहम्मद सिराज ने ऑफसाइड के बार फुल टॉस गेंद कर दी जिस पर पंत ने पोइंट और शॉर्ट थर्ड दिशा में चौका जड़ दिया। कमर से ऊपर की नो-बॉल की उम्मीद कर रहे थे बल्लेबाज लेकिन अंपायर ने मना किया। अब आखिरी गेंद पर जीत के लिए 6 रन चाहिए।

छठी गेंद - सिराज को पता था कि रिषभ पंत में छक्का जड़ने की काबिलियत भरी हुई है, ऐसे में उनको ऑफ साइड के बाहर गेंद फेंकी, पंत ने किसी तरह बाहर बल्ला करके शॉट तो खेला लेकिन इस गेंद पर छक्का मारना नामुमकिन सा था, पोइंट दिशा में चौका गया। इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स 1 रन से चूक गई।

मोहम्मद सिराज ने इस मैच में सिर्फ एक विकेट (स्टीव स्मिथ) लिया और 4 ओवर में वो काफी महंगे भी साबित हुए क्योंकि उन्होंने 44 रन लुटा दिए। फिर भी विराट कोहली ने अंतिम ओवर के लिए उन्हीं को चुना था क्योंकि वो सिराज की प्रतिभा से वाकिफ थे। अंतिम ओवर की कुछ यॉर्कर हों या फिर अंतिम गेंद पर छक्का जड़ने की छूट ना देना। सिराज ने खुद को फिर से साबित करके दिखाया है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर