RR vs DC Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज राजस्‍थान-दिल्‍ली मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

Today Match Pitch Report, RR vs DC, Mumbai weather Forecast Today: राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच आज नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 58वां मैच खेला जाएगा। जानिए डीवाय पाटिल स्‍टेडियम की पिच कैसी होगी।

dy patil stadium pitch report
डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पिच रिपोर्ट 
मुख्य बातें
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच आज मुकाबला
  • नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम में खेला जाएगा राजस्‍थान-दिल्‍ली मैच
  • जानिए कैसी होगी डीवाय पाटिल स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Rajasthan vs Delhi: राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच आज आईपीएल 2022 का 58वां मैच नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैच का लाइव एक्‍शन शाम 7:30 बजे शुरू होगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस समय आईपीएल 2022 की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम पांचवें नंबर पर है। रॉयल्‍स ने 11 में से सात मैच जीते हैं जबकि दिल्‍ली ने 11 में से 5 मैच जीते हैं।

ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स को अगर प्‍लेऑफ में पहुंचना है तो उसे अपने शेष सभी तीनों मुकाबले जीतना होंगे। वहीं संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स को प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की करने के लिए अगले तीन में से दो मैच जीतना हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्‍स को 6 विकेट से मात दी थी और वो दिल्‍ली के खिलाफ इसी विजयी लय को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं दिल्‍ली को अपने पिछले मैच में सीएसके के हाथों 91 रन की विशाल शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। दिल्‍ली की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी।

यह भी पढ़ें: "ऋषभ पंत को रसेल मोड में बल्‍लेबाजी करनी चाहिए, परवाह न करें कि गेंदबाज कौन है", पूर्व हेड कोच का बयान

दोनों ही टीमें स्‍टार खिलाड़‍ियों से भरी हुई है, जिसे देखते हुए मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है। फैंस की दिलचस्‍पी यह जानने में लगी हुई है कि डीवाय पाटिल स्‍टेडियम की पिच किसको फायदा पहुंचाने वाली है। वहीं मौसम क्‍या कहानी बता रहा है। चलिए जानते हैं।

क्या कहती है मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम की पिच, राजस्‍थान-दिल्‍ली मैच (RR vs DC Pitch Report)

डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर अब आईपीएल 2022 के 17 मैच खेले जा चुके हैं। यहां कोई भी पहले बल्‍लेबाजी या फील्डिंग करे, उससे फर्क नहीं पड़ता। अब तक जो 17 मैच खेले गए हैं, उसमें से 8 मैच पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने जीते। 9 मुकाबलों में लक्ष्‍य का सफल पीछा किया गया। यहां पिछला मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था, जहां जीत का अंतर 52 रन रहा। डीवाय पाटिल स्‍टेडियम की पिच बल्‍लेबाजों के लिए ज्‍यादा मददगार है, लेकिन यहां से बाद में स्पिनरों को भी मदद मिलते हुई देखी गई है। ऐसे में मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है।

यह भी पढ़ें: चेन्नई के खिलाफ करारी हार के बाद पंत ने बताया दिल्ली का 'प्लेऑफ वाला प्लान'

कैसा होगा मुंबई का मौसम (11 May, Today Mumbai Weather Forecast)

राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच मुकाबला शाम में खेला जाना है। यहां काफी गर्मी हो रही है तो खिलाड़‍ियों को उमस से जूझना पड़ेगा। यहां दिन का तापमान 36 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्‍मीद है। शाम के समय यह घटना 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच सकता है। हां, उमस से खिलाड़‍ियों का आमना-सामना होगा तो गेंदबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण मैच रहने वाला है। यहां हवा 12 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है। बारिश के आसार नहीं है तो तय है कि फैंस को पूरे मैच का आनंद उठाने का मौका मिल सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर