RCB vs RR, Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: आज राजस्थान-बैंगलोर मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम जानिए

Today Match Pitch Report, RCB vs RR, Ahmedabad weather Forecast Today: आज इंडियन प्रीमियर लीग का दूसरा क्वालीफायर राजस्थान और बैंगलोर के बीच अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। कैसी हो सकती है यहां की पिच और मौसम, यहां जानिए।

Narendra Modi stadium Motera Ahmedabad
नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2022 का दूसरा क्वालीफायर मैच
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर
  • मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा

Today IPL match pitch report, Bangalore vs Rajasthan: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) में अब बारी है दूसरे क्वालीफायर की जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स की टीमें फाइनल में जाने के लिए अंतिम जंग में आमनेे-सामने होंगी। फाफ डु प्लेसिस की अगुुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को बाहर का रास्ता दिखातेे हुए इस मैच में पहुंची है। जबकि राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम पहले क्वालीफायर ममें गुजरात टाइटंस (GT) से हारी और अब उसे फाइनल में जाने का दूसरा मौका मिला है।

राजस्‍थान-बैंगलोर मैच का लाइव स्‍कोर और ताजा अपडेट्स जानें यहां

टूर्नामेंट का लीग चरण महाराष्ट्र के अलग-अलग मैदानों पर खेला गया, जबकि प्लेऑफ के पहले दो मुकाबले कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडेन गार्डन्स स्टेडियम में आयोजित किए गए। अब अंतिम दो टक्कर का वेन्यू गुजरात का अहमदाबाद है जहां विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड- नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी। आज का मुकाबला तय करेगा कि फाइनल में गुजरात टाइटंस को कौन सी टीम खिताब के लिए टक्कर देने वाली है। आइए जानते हैं कि कैसी हो सकती है अहमदाबाद की पिच और मौसम।

ये भी पढ़िएः दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में आज इन 5 धुरंधर खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम की पिच रिपोर्ट, राजस्थान-बैंगलोर दूसरा क्वालीफायर मैच (RCB vs RR Pitch Report)

आज का मुकाबला दो रॉयल्स के बीच खेला जाना है। आईपीएल 2022 के इस दूसरे क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फाइनल के टिकट के लिए टकराएंगी। ये अहमदाबाद स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर सीजन का पहला मुकाबला होगा। इस मैदान के आईपीएल आंकड़े तो नहीं हैं लेकिन 1 लाख से ज्यादा दर्शक संख्या वाले इस मैदान का खचाखच भरा रहना कैसे भी आंकड़ों को दबाव तले रौंदने के लिए काफी होगा। पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाजों को मदद मिलना तय माना जा रहा है जबकि गेंदबाजों में स्पिनर्स को लाभ मिलेगा जो हम यहां पहले के कुछ अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में देख चुके हैं।

आज कैसा होगा अहमदाबाद का मौसम (27 May, Today Ahmedabad Weather Forecast)

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आज शाम दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में गर्मी की मार तो झेलनी पड़ेगी साथ ही अहमदाबाद में उमस भी कम नहीं होगी। शुक्रवार को यहां बादल छाए रहने के आसार हैं लेकिन बारिश की कोई उम्मीद नहीं है इसलिए फैंस और खिलाड़ियों को क्रिकेट का भरपूर रोमांच और बिना बाधा पूरा मैच देखने को मिलेगा। अगर तापमान की बात करें तो यहां दिन का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेंटीग्रेड तक जाने के आसार हैं जो गर्मी की कहानी अपने आप में बयां करता है। वहीं न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्मीद है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर