MI vs SRH Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज मुंबई-हैदराबाद मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

Today Match Pitch Report, MI vs SRH, Mumbai weather Forecast Today: मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज आईपीएल 2022 का 65वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानिए कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल।

wankhede stadium pitch
वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच 
मुख्य बातें
  • मुंबई‍ इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज मुकाबला
  • मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाएगा मुंबई-हैदराबाद मैच
  • जानिए कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Mumbai vs Hyderabad: मुंबई इंडियंस और सनराइसजर्स हैदराबाद के बीच आज आईपीएल 2022 का 65वां मैच मुबंई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। इस मुकाबले का लाइव एक्‍शन शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। मुंबई इंडियंस की टीम प्‍लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के पास अब भी प्‍लेऑफ में पहुंचने का मौका है।

सनराइजर्स हैदराबाद को अगर प्‍लेऑफ में पहुंचना है तो उसे अपने शेष दोनों मैच जीतना होंगे व अन्‍य टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा। वहीं मुंबई इंडियंस के पास सनराइजर्स हैदराबाद का काम बिगाड़ने का खुला मौका है। अगर मुंबई इंडियंस मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद को हरा देगी तो उसके प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें समाप्‍त हो जाएगी। मुंबई ने इससे पहले चेन्‍नई का खेल बिगाड़ा था। 

केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली सनराइजर्स हैदराबाद की कोशिश जहां जीत दर्ज करके प्‍लेऑफ की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखने की होगी, वहीं मुंबई इंडियंस जीत दर्ज करके अपनी साख बचाना चाहेगी। दोनों ही टीमों में कई शानदार खिलाड़ी मौजूद है, जिससे यह मुकाबला रोमांचक होने पूरी उम्‍मीद है। चलिए आपको बताते हैं कि वानाखेड़े स्‍टेडियम की पिच किसे मदद पहुंचाएगी और साथ ही बताते हैं कि मुंबई का मौसम क्‍या संकेत दे रहा है।

क्या कहती है मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच, मुंबई-हैदराबाद मैच (MI vs SRH Pitch Report)

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला शाम में खेला जाएगा। वानखेड़े स्‍टेडियम पर अब तक मौजूदा आईपीएल के 17 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 10 मैच में लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की। वैसे तो वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती रही है, लेकिन यहां पिछले कुछ मैच लो स्‍कोरिंग रहे हैं। वानखेड़े स्‍टेडियम पर आखिरी मुकाबला चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था, जो लो स्‍कोरिंग था। चूकि पिच का रवैया बदला है तो हो सकता है कि आज भी लो स्‍कोरिंग मैच देखने को मिले। यहां गेंद रुककर आ रही है, जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्‍मीद है। एक बात तो तय है कि जो टीम टॉस जीतेगी, वो पहले गेंदबाजी करने का फैसला करेगी।

कैसा होगा मुंबई का मौसम (17 May, Today Mumbai Weather Forecast)

मई का महीना है तो गर्मी का बढ़ना स्‍वाभाविक है। मुंबई में गर्मी बहुत है। यहां दिन में मौसम 35 डिग्री सेंटीग्रड तक रहने का अनुमान है जो शाम को घटकर 31 डिग्री तक जाएगा। खिलाड़‍ियों को उमस से जूझना पड़ेगा और गर्मी दोनों टीमों की कड़ी परीक्षा लेगी। यहां उमस 68 प्रतिशत तक रहने की संभावना है। हवा की गति 13 किमी प्रति घंटे रहेगी। बारिश की जरा भी संवाभना नहीं है तो फैंस को मुकाबला पूरा देखने को मिल सकता है। मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के लिए चुनौती होगी गर्मी से निपटना।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर