KKR vs LSG Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज कोलकाता-लखनऊ मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

Today Match Pitch Report, KKR vs LSG, Mumbai weather Forecast Today: कोलकाता नाइटराइडर्स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच आज नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 66वां मैच खेला जाएगा। जानिए कैसी होगी डीवाय पाटिल स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल।

dy patil stadium pitch report
डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पिच रिपोर्ट 
मुख्य बातें
  • कोलकाता नाइटराइडर्स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच आज मुकाबला
  • नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम में खेला जाएगा कोलकाता-लखनऊ मैच
  • जानिए कैसी होगी डीवाय पाटिल स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Kolkata vs Lucknow: कोलकाता नाइटराइडर्स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच आज आईपीएल 2022 का 66वां मैच नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैच का लाइव एक्‍शन शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों टीमें अपना पूरा जोर लगाएंगी, जिसके कारण यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है। लखनऊ और कोलकाता दोनों का यह आखिरी लीग चरण मैच है और इसलिए दोनों टीमें किसी भी तरह की गलती मैच में नहीं करना चाहेंगी।

लखनऊ सुपरजायंट्स की स्थिति मजबूत है। केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली लखनऊ ने अब तक 13 मैचों में 8 जीत दर्ज की और वह आईपीएल 2022 की अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है। अगर लखनऊ सुपरजायंट्स आज जीत दर्ज करने में कामयाब होगी तो प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने वाली गुजरात टाइटंस के बाद दूसरी टीम बन जाएगी। अब तक प्‍लेऑफ के लिए केवल गुजरात टाइटंस क्‍वालीफाई कर पाई है। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम अगर जीत दर्ज करती है तो प्‍लेऑफ की दौड़ एकदम रोमांचक हो जाएगी। 

श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स ने अब तक 13 मैचों में 6 जीत दर्ज की और वह आईपीएल 2022 की अंक तालिका में छठे स्‍थान पर है। एक जीत से केकेआर की टीम प्‍लेऑफ की रेस को बहुत रोमांचक बना देगी, जहां टीमों का नेट रन रेट बहुत बड़ी भूमिका निभाएगा। इसके मद्देनजर मैच बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है। फैंस भी जानना चाह रहे हैं कि इस मैच की पिच क्‍यां बयां कर रही है और मौसम की ताजा अपडेट क्‍या है।

क्या कहती है नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम की पिच, कोलकाता-लखनऊ मैच (KKR vs LSG Pitch Report)

कोलकाता नाइटराइडर्स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच मुकाबला शाम को खेला जाएगा। डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर मौजूदा आईपीएल के अब तक 19 मैच खेले गए हैं, जहां अधिकांश बड़े स्‍कोर बनते देखने को मिले हैं। यहां की पिच से बल्‍लेबाजों को फायदा मिलने वाला है। यहां पिछला मैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच खेला गया था जहां स्‍कोर 159 रन बना था। डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर ओस भी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएगी। टॉस जीतकर टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है।

कैसा होगा मुंबई का मौसम (18 May, Today Mumbai Weather Forecast)

मई का महीना है तो गर्मी का बढ़ना स्‍वाभाविक है। मुंबई में गर्मी बहुत है। यहां दिन में मौसम 34 डिग्री सेंटीग्रड तक रहने का अनुमान है जो शाम को घटकर 29 डिग्री तक जाएगा। खिलाड़‍ियों को उमस से जूझना पड़ेगा और गर्मी दोनों टीमों की कड़ी परीक्षा लेगी। यहां उमस 64 प्रतिशत तक रहने की संभावना है। हवा की गति 15 किमी प्रति घंटे रहेगी। बारिश की जरा भी संवाभना नहीं है तो फैंस को मुकाबला पूरा देखने को मिल सकता है। मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के लिए चुनौती होगी गर्मी से निपटना।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर