IPL 2021, RR vs SRH, Pitch Report, Weather Forecast: राजस्थान-हैदराबाद मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम

2nd May, RR vs SRH pitch report, IPL 2021, Delhi weather today: आईपीएल 2021 में आज राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम टकराएंगी। जानें कैसे होगी अरुण जेटली स्टेडियम की पिच।

Arun Jaitley stadium Delhi Pitch report
अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली पिच रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का 28वां मुकाबला, 2 मई
  • राजस्थान रॉयल्स-सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत
  • दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा मैच

नई दिल्ली: आपीएल 2021 के 28वें मुकाबले में रविवार को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों की मौजूदा सीजन में अभी तक हालत खस्ता है। संजू सैममन की कप्तानी वाली राज्सथान ने जहां 6 मैचों में से सिर्फ दो जीते हैं वहीं हैदराबाद को इतने ही मुकाबलों एक जीत नसीब हो पाई है। आरआर आठ टीमों की अंक तालिका में सातवें जबकि एसआरएच सबसे नीचे है। अपने सातवें मैच में जब दोनों दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भिड़ेंगी तो जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेंगी। हैदराबाद का टीम मैनेजमेंट खराब प्रदर्शन से बेहद परेशान है और उसने बीच सीजन कप्तान बदल दिया है। अब से टीम की मान डेवि़ड वॉर्नर के बजाए केन विलियमसन के हाथों में होगी। 

कैसी होगी दिल्ली की पिच?

मौजूदा सीजन में अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल के अब तक सिर्फ तीन मैच खेले गए हैं, जिनमें बल्लेबाजों का दबदबा अधिक देखने को मिला है। यहां गेंदबाजों को विकेट के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा रहा है। शुरुआती दो मुकाबलों में टीमें दिल्ली में 175 रन का स्कोर भी नहीं खड़ा कर पाईं वहीं तीसरा मुकाबले में काफी आतिशी बल्लेबाजी देखने को मिली। दिलचस्प बात यह रही की तीनों ही मुकाबलों में उस टीम को जीत नबीब हुई जिसने लक्ष्य का पीछा किया। ऐसे में राजस्थान और हैदराबाद के बीच इस मैदान पर होने वाले मुकाबले में एक बार फिर रनों की बौछार हो सकती है। दोनों टीमें यहा एक-एक मैच खेल चुकी हैं और काफी हद तक परिस्थियों से वाकिफ हो गई हैं।

मौजूदा सीजन में दिल्ली में खेले गए पिछले 3 मैचों के स्कोर...

1. सनराइजर्स हैदराबाद VS चेन्नई सुपर किंग्स -  171/3, 173/3

2. राजस्थान रॉयल्स VS मुंबई इंडियंस - 171/4, 172/3

3. चेन्नई सुपर किंग्स VS मुंबई इंडियंस 218/4, 219/6

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?

दिल्ली में गर्मी बढ़ रही है। रविवार को दिन में धूप तेज रहने की उम्मीद है। जब राजस्थान और हैदराबाद दोपहर बाद 3.30 बजे मुकाबला खेलेंगी, तब दोनों टीमों को गर्मी की मार झेलनी पड़ सकती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहली गेंदबाजी करना ज्यादा पसंद करेगी ताकि खिलाड़ियों को थकान से बचाया जा सके। बता दें कि नमी 29 फीसदी तक रह सकती है। वहीं, 10 से 15 किमी प्रित घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। इसके अलावा हल्के बादल छाए रहने के आसार हैं। दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेंटीग्रेड जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड रहेगा।
 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर