IPL 2021, RCB vs RR, Pitch Report, Weather Forecast: राजस्थान-बैंगलोर की टक्कर, जानिए पिच रिपोर्ट व मौसम

22nd April, RCB vs RR pitch report, IPL 2021, Mumbai weather today: आईपीएल 2021 के 16वें मुकाबले में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर राजस्थान रॉयल्स से आज होगी। क्या कहती है मुंबई की पिच और मौसम।

Wankhede Stadium Mumbai
मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का 16वां मुकाबला आज
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स
  • मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर बरसेंगे रन या गेंदबाज मचाएंगे धमाल

जब आज (22 अप्रैल) शाम 7.30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर राजस्थान रॉयल्स से होगी तब रनों की बारिश की पूरी उम्मीद की जा सकती है। दोनों टीमों में कई ऐसे बल्लेबाज मौजूद हैं जो विरोधी गेंदबाजों के होश उड़ाने में सक्षम हैं। विराट कोहली से एबी डिविलियर्स तक और संजू सैमसन से जोस बटलर तक, कई धुरंधर बल्लेबाज अपना जलवा बिखेरने को बेताब होंगे। इसके अलावा मुंबई की पिच के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए दोनों टीमों के तेज गेंदबाज व स्पिनर्स भी कमर कसके मैदान पर उतरेंगे।

एक तरफ हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम जो चेन्नई से अब मुंबई आई है यानी इस सीजन में मुंबई के मैदान पर ये उनका पहला मुकाबला होगा। अब तक विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी ने अपने तीनों मुकाबले जीते हैं और वो अंक तालिका में नंबर दो पर हैं। वहीं उनके सामने जो राजस्थान रॉयल्स की टीम है उसने अपने तीनों मुकाबले अब तक मुंबई में ही खेले हैं इसलिए वे यहां के हालातों से अच्छी तरह वाकिफ होंगे। बस फर्क आंकड़ों का है, क्योकि राजस्थान रॉयल्स ने अब तक इस सीजन में सिर्फ एक मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीता है।

कैसी होगी मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच और पिछले स्कोर (RCB vs RR Pitch report)

वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैच पहले तक तो गेंदबाजों का काफी जोर देखा गया था लेकिन पिछले तीन मुकाबलों में यहां जमकर रन बरसे हैं। लेकिन एक हकीकत ये भी है कि यहां खेले गए आखिरी मैच में जब चेन्नई ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया तो वो इस सीजन की एकमात्र टीम भी बनी जिसने इस सीजन में किसी टीम को यहां ऑलआउट किया। इससे पहले एक भी मैच में यहां गेंदबाज पूरी टीम को समेट नहीं पाए थे। पिछले तीन मैचों के आंकड़े देखकर ये साफ लगता है कि बल्लेबाज इस पिच का पूरा फायदा उठाने का प्रयास करेंगे और एक बार फिर यहां 200+ का स्कोर बन सकता है। ये हैं इस सीजन में यहां खेले गए मैचों के स्कोर..

- चेन्नई VS कोलकाता - 188/7, 190/3

- पंजाब VS राजस्थान - 221/6, 217/7

- दिल्ली VS राजस्थान - 147/8, 150/7

- पंजाब VS चेन्नई - 106/8, 107/4

- पंजाब VS दिल्ली - 195/4, 198/4

- चेन्नई VS राजस्थान - 188/9, 143/9

- चेन्नई VS कोलकाता - 220/3, 202

आज कैसा होगा मुंबई का मौसम (गुरुवार, 22 अप्रैल 2021)

मुकाबला एक बार फिर मुंबई में है और फिर से गेंदबाजों को यहां गेंद पर ग्रिप बनाने में मुश्किलें आ सकती हैं। मुंबई में उमस और ओस की काफी भूमिका देखी गई है जिन हालातों में गेंदबाजों को ठीक से गेंद पकड़ने में मुश्किल आती है, खासतौर पर दूसरी पारी में। गुरुवार को जब बैंगलोर और राजस्थान की टीमें भिड़ेंगी तो नमी पिछले दिनों के मुकाबले बहुत ज्यादा 83 फीसदी रहने की उम्मीद है। आसमान में बादल तो रहेंगे लेकिन बारिश के आसार सिर्फ दो प्रतिशत हैं। गर्म मौसम खिलाड़ियों को थकाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। गुरुवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड तक जा सकता है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर