PK vs MI Playing XI, IPL 2021: पंजाब-मुंबई की भिड़ंत आज, दोनों टीमों की ये हो सकती है प्‍लेइंग-11

Punjab Kings vs Mumbai Indians, Dream 11: मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्‍स के बीच आज चेन्‍नई में आईपीएल 2021 का 17वां मैच खेला जाएगा। जानिए दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या हो सकती है।

punjab kings vs mumbai indians playing 11 prediction
पंजाब किंग्‍स और मुंबई इंडियंस की संभावित प्‍लेइंग 11 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का 17वां मैच- पंजाब और मुंबई आमने-सामने होंगे
  • पंजाब और मुंबई दोनों को अपने पिछले मैच में शिकस्‍त मिली
  • पंजाब की टीम टॉप-4 में बने रहना चाहेगी जबकि पंजाब अपनी स्थिति सुधारना चाहेगी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में आज दो ऐसी टीमों के बीच मुकाबला है, जो जीत की राह पर लौटने को बेकरार हैं। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस और केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली पंजाब किंग्‍स दोनों को अपने पिछले मैच में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा है। गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को दिल्‍ली कैपिटल्‍स जबकि पंजाब किंग्‍स को सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले मैच में शिकस्‍त दी थी। मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट में दो मैच जीत चुकी है तो उसकी स्थिति पंजाब किंग्‍स से बेहतर है। दोनों टीमों के बीच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर रोमांचक मैच होने की उम्‍मीद है।

मुंबई इंडियंस की टीम दो जीत के साथ अंक तालिका में टॉप-4 में शामिल है। रोहित शर्मा की टीम के बल्‍लेबाज अपनी प्रतिभा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, जो चिंता का सबब बना हुआ है। मुंबई इंडियंस को अपने मिडिल ऑर्डर ने धुआंधार बल्‍लेबाजी की उम्‍मीद है। मुंबई इंडियंस का गेंदबाजी क्रम काफी शक्तिशाली है और अब तक जो दो मुकाबले गत चैंपियन ने जीते हैं, उसमें उनके गेंदबाजों की प्रमुख भूमिका रही है। पंजाब किंग्‍स के खिलाफ मुंबई के बल्‍लेबाज अपनी लय हासिल करना चाहेंगे।

वहीं पंजाब किंग्‍स की टीम एकजुट होकर खेलने में कामयाब नहीं हो पा रही है। केएल राहुल को अपनी नेतृत्‍व शैली में सुधार लाने की जरूरत है। पंजाब किंग्‍स के ओपनर्स को छोड़ दिया जाए, तो कोई भी अब तक प्रभावित करने में कामयाब नहीं हुआ है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पंजाब किंग्‍स के गेंदबाज विकेट ही नहीं ले पा रहे थे।

पंजाब किंग्‍स को अपने सही टीम संयोजन का इंतजार है, जिसके दम पर वह जीत की पटरी पर लौट सके। क्रिस गेल से टीम को बड़ी पारी की उम्‍मीद होगी, जिनका बल्‍ला अब तक खामोश रहा है। दोनों टीमों में कई शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अपने दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं। अब देखना होगा कि मैच के दिन दोनों टीमें किन 11 खिलाड़‍ियों को आजमाएंगी।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग XI

चेन्‍नई की पिच पर स्पिनर्स का बोलबाला रहा है। मुंबई के पास राहुल चाहर और जयंत यादव के रूप में अच्‍छे स्पिनर्स है। वहीं पंजाब किंग्‍स ऐसी पिच पर रवि बिश्‍नोई को आजमाना पसंद करेगी। अब यह देखना होगा कि अगर युवा बिश्‍नोई को मौका मिला तो उनकी जगह किसे बाहर का रास्‍ता दिखाया जाएगा। पंजाब की टीम को लगातार तीन शिकस्‍त मिली है और ऐसे में वह जीत के लिए बेकरार है।

पंजाब किंग्‍स - केएल राहुल (कप्‍तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हूडा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, मोइसेस हेनरिक्‍स, फेबियन एलेन/रवि बिश्‍नोई, मोहम्‍मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह।

मुंबई इंडियंस - क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जयंत यादव, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्‍ट, जसप्रीत बुमराह।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर