IPL 2021 updated Orange and Purple Cap: कोलकाता-राजस्‍थान मैच के बाद किसके पास है ऑरेंज और पर्पल कैप?

IPL 2021 Orange and Purple Cap: कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आईपीएल 2021 के 18वें मैच के बाद जानें किसके पास है ऑरेंज और पर्पल कैप।

chris morris
क्रिस मॉरिस 

मुख्य बातें

  • ऑरेंज कैप दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर शिखर धवन के पास है
  • पर्पल कैप आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के पास है
  • केकेआर और आरआर के बीच शनिवार को रोमांचक मैच खेला गया

चेन्‍नई: कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच शनिवार को आईपीएल 2021 का 18वां मैच खेला गया। चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर कोलकाता नाइटराइडर्स  ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए। जवाब में राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम ने 18.5 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की पांच मैचों में यह दूसरी जीत रही जबकि केकेआर की इतने ही मैचों में चौथी हार।

दोनों ही टीमों के बल्‍लेबाज ज्‍यादा बड़ी पारी नहीं खेल सके, लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन (42*) मौजूदा सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में टॉप-4 में शामिल हो गए हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर शिखर धवन के पास अब भी ऑरेंज कैप बरकरार है, जिन्‍होंने 4 मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 231 रन बनाए हैं।

देखिए ऑरेंज कैप लिस्‍ट

वहीं गेंदबाजों में आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस टॉप-3 में पहुंच गए हैं। क्रिस मॉरिस ने केकेआर के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की और 4 ओवर के अपने कोटे में 23 रन खर्च करके चार विकेट झटके। मॉरिस के मौजूदा सीजन में अब 9 विकेट हो गए हैं। वह मुंबई इंडियंस के लेग स्पिनर राहुल चाहर (9 विकेट) की बराबरी पर पहुंच गए हैं। बहरहाल, आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल 12 विकेटों के साथ पर्पल कैप के हकदार बने हुए हैं।

देखिए पर्पल कैप की लिस्‍ट

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर