IPL 2021 मेगा नीलामी स्‍थगित कर सकता है BCCI: रिपोर्ट

IPL 2021 mega auction: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले साल होने वाली आईपीएल की मेगा नीलामी को स्‍थगित कर सकता है क्‍योंकि फ्रेंचाइजी के पास रणनीति बनाने के लिए ज्‍यादा समय नहीं बचा है।

ipl auction
आईपीएल नीलामी 

मुख्य बातें

  • बीसीसीआई 2021 आईपीएल की मेगा नीलामी को स्‍थगित कर सकता है
  • बीसीसीआई को लगता है कि फ्रेंचाइजी के पास रणनीति बनाने का ज्‍यादा समय नहीं है
  • कोरोना वायरस महामारी के बीच आईपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में होगा

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्‍करण की शुरूआत 19 सितंबर से यूएई में होने जा रही है, इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सामने सबसे बड़ी चुनौती टाइटल स्‍पॉन्‍सर ढूंढने की है क्‍योंकि वीवो इस साल पीछे हट गया है। इस समय फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट के आयोजन की तैयारियों में व्‍यस्‍त हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण पहले ही आर्थिक हालात खराब हैं, ऐसी उम्‍मीद है कि फैंस को अगले साल मेगा नीलामी नहीं देखने को मिलेगी, जो कि आईपीएल 2021 एडिशन से पहले होना है। 

यह नहीं भूलना चाहिए कि आईपीएल 2020 के कार्यक्रम में दो बार बदलाव किया गया है। जब आईसीसी ने टी20 विश्‍व कप 2020 को स्‍थगित करने का फैसला सुनाया, इसके बाद आईपीएल आयोजन की तैयारी तेज हुई। आईपीएल 2020 यूएई में 19 सितंबर से शुरू होगा और इसका फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला था। इसके बाद फ्रेंचाइजी को 2021 सीजन के लिए शुरूआत से अपने स्‍क्‍वाड तैयार करने होंगे। इस इवेंट पर दुनियाभर की नजरें होंगी।

मेगा नीलामी नहीं कराने का मकसद

हालांकि, टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई योजना बना रहा है कि अगले साल आईपीएल की मेगा नीलामी स्‍थगित कर दे क्‍योंकि फ्रेंचाइजी के पास ज्‍यादा समय नहीं बचा है। ऐसी स्थिति में सभी 8 फ्रेंचाइजी अपने मौजूदा स्‍क्‍वाड के साथ ही अगले साल मैदान संभालेंगी। एक सूत्र ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से कहा, 'अभी मेगा नीलामी करने का क्‍या तर्क है जब किसी के पास योजना बनाने का पर्याप्‍त समय नहीं है? आईपीएल आगे बढ़ाया जा सकता है और 2021 का एडिशन खत्‍म करने के बाद सोचा जा सकता है कि आगे क्‍या और कैसे करना है।'

फ्रेंचाइजी भी इस आइडिया से सहमत हैं कि आईपीएल 2021 मेगा नीलामी नहीं हो क्‍योंकि इस साल आईपीएल और 2021 आईपीएल की शुरूआत में महत चार या साढ़े चार महीनों का अंतर रहेगा। फ्रेंचाइजी को करीब 3-4 महीने की जरूरत होती है कि वह मेगा नीलामी के लिए अपनी रणनीति तैयार कर सके।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर