KKR vs SRH Playing XI, IPL 2021, Match-3: आज कोलकाता-हैदराबाद की टक्कर, जानिए कैसी है दोनों की प्लेइंग-11

Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad, Dream 11: आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2021 का तीसरा मैच खेला जा रहा है। जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11।

Eoin Morgan and David Warner
कोलकाता बनाम हैदराबाद प्लेइंग-11 (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 के तीसरे मैच में कोलकाता और हैदराबाद की टक्कर
  • इयोन मोर्गन और डेविड वॉर्नर की कप्तानी की जंग
  • किस-किस खिलाड़ी को मिला है मौका?

नई दिल्लीः आज (रविवार) आईपीएल 2021 का तीसरा मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में दो विदेशी कप्तान आमने-सामने हैं। इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम मैदान पर है। दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन का ऐलान हो चुका है। हैदराबाद की टीम पिछले सीजन में प्लेऑफ में पहुंची थी।

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक 19 मुकाबले हुए हैं जिसमें से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने सात मैच जीते हैं जबकि 12 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि सभी विभागों की बात की जाए तो हैदराबाद की टीम ईयोन मोर्गन की कप्तानी वाली नाइट राइडर्स से ज्यादा मजबूत है। आइए जानते हैं दोनों टीमों की ताकत और कमजोरी के साथ-साथ शीर्ष एकादश।

हैदराबाद टीम की ताकत

हैदराबाद की टीम में तेज गेंदबाद भुवनेश्वर कुमार की वापसी से उसका गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है जिसमें पहले ही राशिद खान, जेसन होल्डर और टी. नटराजन शामिल हैं। चोट के कारण भुवनेश्वर आईपीएल के पिछले सीजन में नहीं खेल सके थे। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया था। मैच में डेविड वॉर्नर की बल्लेबाजी पर सबकी नजरें रहेंगी। मैच में स्पिनर्स के साथ-साथ तेज गेंदबाजों की भी भूमिका रहने की उम्मीद है इसलिए दोनों विभाग में मजबूत खिलाड़ी उतारने होंगे।

कोलकाता नाइट राइडर्स के बारे में खास बातें

कोलकाता नाइट राइडर्स का बल्लेबाजी आक्रमण पिछले सीजन में संघर्ष करता रहा था और उसके लिए हैदराबाद के तेज और स्निप आक्रमण से पार पाना कड़ी चुनौती होगी। नाइट राइडर्स के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पिछले सीजन में बल्ले से उम्दा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। नाइट राइडर्स के लिए बल्लेबाजी में मोर्गन, शाकिब अल हसन, शुभमन गिल और रसेल पर दारोमदार होगा जिससे वह हैदराबाद के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा कर सके।

नाइट राइडर्स की गेंदबाजी उसका मजबूत पक्ष है, विशेषकर स्पिन आक्रमण। सुनील नारायण के अलावा उन्होंने टीम में हरभजन सिंह को भी शामिल किया है जबकि वरूण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव और शाकिब भी टीम में हैं। इसके अलावा पिछली बार सबसे महंगे बिकने वाले ऑस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस भी गेंदबाजी विभाग में धार देंगे। नाइट राइडर्स को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रीत करने की जरूरत है।

दोनों टीमें:

- कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग-11 ( KKR playing XI )

शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितिश राणा, इयोन मोर्गन (कप्‍तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्‍णा और वरुण चक्रवर्ती।

- सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग-11 ( SRH playing XI )

डेविड वॉर्नर (कप्‍तान), जॉनी बेयरस्‍टो, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, अब्‍दुल समद, मोहम्‍मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्‍वर कुमार, टी नटराजन, संदीप शर्मा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर