IPL 2021, KKR vs RR, Pitch Report, Weather Forecast: कोलकाता-राजस्थान मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम

24th April, KKR vs RR pitch report, IPL 2021, Mumbai weather today: कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज आईपीएल 2021 का 18वां मैच खेला जाएगा। कैसी होगी मुंबई की पिच और मौसम।

Wankhede Stadium Mumbai pitch
वानखेड़े स्टेडियम मुंबई पिच  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 - 18वां मैच - राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स
  • अंतिम स्थान पर चल रही राजस्थान रॉयल्स जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी
  • मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर रनों की बारिश की उम्मीद

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण में आज (24 अप्रैल) राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच सीजन का 18वां मैच खेला जाएगा। एक तरफ होगी राजस्थान रॉयल्स की टीम जिसने अब तक सीजन के चार मुकाबलों में सिर्फ एक मैच में जीत दर्ज की है। जबकि दूसरी तरफ है कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम जिसका भी ठीक ऐसा ही हाल है। राजस्थान अंक तालिका में अंतिम व आठवे पायदान पर है, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम सातवें पायदान पर है।

मौजूदा आईपीएल सीजन अब तक इन दोनों टीमों के लिए कुछ खास नहीं रहा है। खासतौर पर राजस्थान रॉयल्स के लिए ये सीजन बहुत खराब इसलिए भी जा रहा है क्योंकि हार के साथ-साथ उनके कई धुरंधर खिलाड़ी भी एक के बाद एक टूर्नामेंट से बाहर होते जा रहे हैं। पहले इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की उंगली टूटी और वो बाहर हुए। उसके बाद लिविंगस्टोन थकान के कारण स्वदेश लौट गए। फिर गुरुवार को खबर आई कि जोफ्रा आर्चर भी अब इस आईपीएल सीजन में एक भी मैच नहीं खेल सकेंगे। 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच का हाल और पिछले स्कोर (Mumbai pitch report)

प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम पर हमेशा से ही खूब रन बरसते रहे हैं और ये आईपीएल सीजन भी अलग नहीं रहा है। जब शनिवार को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें यहां भिड़ेंगी तब वे भी अपने शीर्ष बल्लेबाजों के साथ उतरना चाहेंगी। अब तक मौजूदा सीजन में यहां पर 8 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 5 बार वो टीम जीती है जिसने यहां बाद में बल्लेबाजी की है। इस बार भी दोनों टीमें टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करना चाहेंगी। रनों की बारिश यहां खूब होती रही है इसलिए संजू सैमसन से लेकर शुभमन गिल तक और आंद्रे रसेल से लेकर जोस बटलर तक, कई बल्लेबाज इस पिच का फायदा उठाने का प्रयास करेंगे। ये हैं इस सीजन में यहां खेले गए मैचों के स्कोर..

- चेन्नई सुपर किंग्स VS कोलकाता - 188/7, 190/3

- पंजाब किंग्स VS राजस्थान - 221/6, 217/7

- दिल्ली VS राजस्थान रॉयल्स - 147/8, 150/7

- पंजाब VS चेन्नई सुपर किंग्स - 106/8, 107/4

- पंजाब VS दिल्ली कैपिटल्स - 195/4, 198/4

- चेन्नई सुपर किंग्स VS राजस्थान - 188/9, 143/9

- चेन्नई VS कोलकाता नाइट राइडर्स - 220/3, 202

- राजस्थान VS रॉयल चैलेंडजर्स बैंगलोर - 177/9, 181/0

कैसा होगा मुंबई का मौसम (24 अप्रैल, शनिवार)

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें जब शनिवार को शाम 7.30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेलने उतरेंगी तो उनको विरोधी टीम के साथ-साथ यहां की उमस और नमी का भी सामना करना पड़ेगा। बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को गेंद ग्रिप करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और ये भी एक वजह रही है कि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों को यहां ज्यादा जीत मिली है। आज मुंबई के आसमान में बादल रहेंगे लेकिन बारिश के आसार ना के बराबर हैं। दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड रहेगा। देखना दिलचस्प होगा कि गर्मी के साथ-साथ विरोधी खिलाड़ियों का सामना बेहतर तरीके से कौन करेगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर