IPL 2021, KKR vs RCB, Pitch Report, Weather Forecast: कोलकाता-बैंगलोर मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम

3 May, KKR vs RCB pitch report, IPL 2021, Ahmedabad weather today: आईपीएल 2021 के 30वें मैच में आज अहमदाबाद के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टक्कर होगी। कैसी होगी पिच व मौसम।

Narendra Modi Stadium Motera Ahmedabad
नरेंद्र मोदी स्टेडियम मोटेरा अहमदाबाद (GCA) 

मुख्य बातें

  • आज आईपीएल 2021 का 30वां मुकाबला
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत
  • अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा मुकाबला

दुनिया के सबसे विशाल क्रिकेट ग्राउंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज आईपीएल 2021 का 30वां मैच खेला जाएगा। शाम 7.30 बजे से शुरू होने वाले ये मुकाबला विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और विश्व कप चैंपियन कप्तान इयोन मोर्गन की कप्तानी में खेलने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा। इस बार इन दोनों टीमों के आंकड़ों व प्रदर्शन में बहुत अंतर रहा है। एक तरफ जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने धमाकेदार प्रदर्शन करके फैंस का दिल जीता है, वहीं दूसरी तरफ है कोलकाता नाइट राइडर्स जो अब भी जीत की लय बनाने की कोशिश में जुटी हुई है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अब तक खेले 7 मुकाबलों में सिर्फ 2 मैच जीत पाई है जकि 5 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। फिलहाल केकेआर आईपीएल 2021 की अंक तालिका में सातवें पायदान पर है। वहीं दूसरी तरफ है विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम जिसने इस बार शुरुआत से ही अपना दम दिखाया था। उन्होंने अब तक खेले 7 मैचों में से 5 मैच जीते हैं और सिर्फ दो मैच गंवाए हैं। आरसीबी इस सफलता के साथ अब अंक तालिका में 10 अंक लेकर तीसरे पायदान पर है।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट और पिछले स्कोर (Ahmedabad pitch report)

आज कोलकाता और बैंगलोर के बीच खेला जाने वाला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है जहां पर स्पिनर्स का जमकर दबदबा देखने को मिला है। इस मैदान पर अब तक मौजूदा सीजन में सिर्फ 5 मैच खेले गए हैं। इन मुकाबलों में देखने वाली दिलचस्प बात ये है कि पांच में से तीन मौकों पर उस टीम ने मैच जीता जिसने बाद में बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा किया। ऐसे में साफ है कि यहां पर टॉस जीतने वाला कप्तान एक बार फिर पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुनेगा। इसके अलावा एक पहलू ये भी देखने लायक है कि बेशक यहां पर अब तक कोई बहुत बड़ा स्कोर ना बना हो लेकिन किसी भी टीम के गेंदबाज यहां पर पूरी टीम को समेटने में सफल नहीं रहे। ऐसी स्थिति में साफ है कि दोनों टीमें इस पिच के धीमें मूवमेंट के चलते स्पिनर्स को प्राथमिकता दे सकती हैं। ये हैं मौजूदा आईपीएल सीजन में इस मैदान के पिछले स्कोर..

1. पंजाब VS कोलकाता - 123/9, 126/5

2. बैंगलोर VS दिल्ली - 171/5, 170/4

3. कोलकाता VS दिल्ली - 154/6, 156/3

4. पंजाब VS बैंगलोर - 179/5, 145/8

5. पंजाब VS दिल्ली - 166/6, 167/3

आज कैसा होगा अहमदाबाद का मौसम (3 मई, सोमवार)

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले मुकाबले से पहले वेन्यू के मौसम के बारे में भी कुछ जानकारी देते हैं। गुजरात के अहमदाबाद में सोमवार को आसमान में कुछ बादल छाए रहेंगे लेकिन यहां बारिश की कोई उम्मीद नहीं दिख रही। नमी यहां पर 38 फीसदी नजर आ रही है और ऐसे मौसम में खिलाड़ी को गर्मी के साथ-साथ पसीने की वजह से गेंद पर ग्रिप बनाने पर भी ध्यान देना होगा। अहमदाबाद में सोमवार को दिन का मौसम काफी गर्म रहने वाला है और जब खिलाड़ी शाम को खेलने उतरेंगे तब भी इसको कुछ हद तक महसूस किया जाएगा। अहमदाबाद में दिन का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड रहने के आसार हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर