IPL 2021, DC vs RCB, Pitch Report, Weather Forecast: दिल्ली-बैंगलोर मैच की पिच रिपोर्ट व मौसम

27th April, DC vs RCB pitch report, IPL 2021, Ahmedabad weather today: इंडियन प्रीमियर लीग में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर दिल्ली कैपिटल्स टीम से होगी। इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

Narendra Modi stadium Ahmedabad
नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद, मोटेरा (GCA) 

मुख्य बातें

  • दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत - आईपीएल 2021 का 22वां मैच
  • अहमदाबाद स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट मैदान- नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच
  • पिच पर किन खिलाड़ियों का जलवा दिखेगा और मौसम का क्या रुख होगा

मौजूदा आईपीएल सीजन में टॉप-4 की दो टीमें आज आमने-सामने होंगी। दिल्ली कैपिटल्स का शाम 7.30 बजे से मुकाबला होगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से, जहां दिल्ली की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, वहीं विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी इस समय तीसरे पायदान पर है। दोनों टीमों ने 5 में से 4 मैच जीते और 1 मैच गंवाया है और दोनों के 8 अंक हैं, बस फर्क है नेट रन रेट का, जो आज के मुकाबले के बाद पलट सकता है। पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जिस तरह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा, उसको देखते हुए उनको सबसे ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत होगी।

दिल्ली और बैंगलोर के बीच ये मुकाबला एक और मायने में दिलचस्प होगा। दोनों टीमों के कप्तान देश की राजधानी दिल्ली से ताल्लुक रखते हैं। विराट कोहली और रिषभ पंत राज्य स्तर पर एक ही टीम का हिस्सा हैं। इस समय रिषभ पंत के हौसले और सितारे बुलंद नजर आ रहे हैं। वो भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान कप्तान एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को हरा चुके हैं और अब बारी है टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ दम लगाने की। अभी तक ये दोनों ही टीमें इस सीज में मुंबई और चेन्नई में मैच खेलती आई थीं। अब जगह बदलने जा रही है।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (Narendra Modi Stadium, Motera, Pitch Report)

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और चेन्नई के एमए चिदंबरम में अपना जलवा दिखाने के बाद अब दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें अहमदाबाद पहुंच चुकी हैं। यहां दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम उनका इंतजार कर रहा है जिसमें आज तक सिर्फ एक आईपीएल मैच खेला गया है जो कि सोमवार रात पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुआ था। फैंस के लिए ये मुकाबला काफी नीरस रहा जबकि खिलाड़ियों के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण। इस पिच पर रन बनाना भी मुश्किल रहेगा और विकेट लेना भी। पंजाब-कोलकाता आईपीएल मैच को नजर में रखते हुए समझें तो यहां विकेट लेने के मामले में इस समय तेज गेंदबाजों का दबदबा रहेगा जबकि स्पिनर्स को बेशक विकेट कम मिलें लेकिन वो किफायती जरूर साबित होंगे। पिछले मैच में यहां पर गिरे 14 विकेटों में से 9 विकेट तेज गेंदबाजों को मिले। पिछले मैच का स्कोर- पंजाब (123/9), कोलकाता (126/5)।

आज कैसा रहेगा अहमदाबाद के मौसम का हाल (27 अप्रैल, मंगलवार)

जब कोलकाता और पंजाब की टीमें यहां खेलने उतरी थीं तो दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर गर्मी का असर साफ नजर आया। मंगलवार को भी दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को यहां खिलाड़ियों की चुनौती के साथ-साथ मौसम की चुनौती का भी सामना करना होगा। आज यहां आसमान में बादल रह सकते हैं लेकिन बारिश के कोई आसार नहीं हैं। उमस या नमी भी यहां ज्यादा नहीं होगी। उमस 32 फीसदी तक रह सकती है जो इस टूर्नामेंट के अन्य वेन्यू से काफी कम है। अहमदाबाद में मंगलवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेंटीग्रेड रहेगा जो पिछले दिन से एक डिग्री सेंटीग्रेड कम है। जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड रहने के आसार हैं जो आगे आने वाले दिनों में बढ़ता हुआ नजर आएगा। यानी शाम के मुकाबले भी इतने आसान नहीं होने वाले।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर