IPL 2021, CSK vs SRH, Pitch Report, Weather forecast: चेन्नई-हैदराबाद मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम

28th April, Delhi weather today, CSK vs SRH pitch report, IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज आईपीएल 2021 का मैच दिल्ली में होगा। कैसी होगी अरुण जेटली स्टेडियम की पिच और दिल्ली का मौसम।

Arun Jaitley stadium Delhi
दिल्ली का अरुण जेटली स्टेडियम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आज दिल्ली में खेला जाएगा चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला
  • आईपीएल 2021 के 23वें मुकाबले में धोनी और डेविड वॉर्नर आमने-सामने
  • कैसी होगी दिल्ली की पिच और वहां के मौसम का हाल

आज एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी। आईपीएल 2021 के इस 23वें मैच में दर्शकों को एक नए वेन्यू (अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली) पर खेल देखने को मिलेगा। दरअसल, इससे पहले टूर्नामेंट के शुरुआती 20 मुकाबले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम और चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए थे। अब आगे के कुछ मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम और दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम पर खेले जाएंगे। दिल्ली में इस आईपीएल सीजन का आज पहला मैच होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद जब इस मैदान पर उतरेंगी तो उनके पास पिछले कुछ आईपीएल मैचों के आंकड़े नहीं होंगे जो कि इस मैदान पर खेले गए हों। आखिरी बार यहां आईपीएल मुकाबले 2019 में खेले गए थे। धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स इस समय अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मजबूती से टिकी हुई है। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ एक जीत के साथ अंक तालिका में आखिरी व आठवें पायदान पर है। हैदराबाद को पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में हराया था, उन्हें उस मैच की चूक से संभलना होगा।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (Delhi Pitch Report)

चेन्नई और हैदराबाद की टक्कर दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगी। कोरोना काल की वजह से पिछले एक साल से ज्यादा समय से यहां कोई बड़ा मैच नहीं खेला गया है। आईपीएल के 2019 सीजन के दौरान जब यहां मुकाबले खेले गए थे तो उसमें यहां की पिच पर हर विभाग के लिए कुछ ना कुछ नजर आया था। हालांकि बल्लेबाजों का दबदबा यहां हमेशा से ज्यादा रहा है। गेंदबाजों की बात करें तो स्पिनर्स के लिए यहां ट्रैक फायदेमंद होता आया है और मैच के दूसरे हिस्से में ये पिच काफी टर्न लेने लगती है। इसको देखते हुए दोनों ही टीमें अपने शीर्ष स्पिनर्स को टीम में रखना चाहेंगी। हैदराबाद के पास राशिद खान के रूप में एक मैच जिताऊ स्पिनर मौजूद है तो चेन्नई सुपर किंग्स के पास रवींद्र जडेजा और इमरान ताहिर जैसे अनुभवी व दिग्गज फिरकी गेंदबाज मौजूद हैं जो अकेले दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते हैं।

आज कैसा होगा दिल्ली का मौसम (28 अप्रैल, बुधवार)

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में जब धोनी और वॉर्नर अपनी-अपनी टीमों के साथ मैदान पर होंगी तो उन्हें खिलाड़ियों के साथ-साथ मौसम की चुनौती का भी सामना करना होगा। कुछ दिनों पहले अगर ये मुकाबला हुआ होता तो बारिश की वजह से यहां मौसम थोड़ा ठंडा मिलता लेकिन पिछले कुछ दिनों में गर्मी काफी पड़ी है और तापमान भी बढ़ता जा रहा है। क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि यहां बुधवार को बारिश के आसार नहीं हैं और उमस भी अभी इतनी नहीं होगी कि गेंदबाजों को गेंद ग्रिप करने में समस्याओं का सामना करना पड़े। दिन में आसमान में बादल रहेंगे लेकिन इससे गर्मी में कोई खास फर्क नहीं पड़ने वाला। जब शाम 7.30 बजे ये मुकाबला शुरू होगा तो खिलाड़ियों की जर्सी पसीने में भीगना तय हैं। बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड तक जाने की उम्मीद है। देखना दिलचस्प होगा कि इस गर्मी में विदेशी खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर