IPL 2021, CSK vs MI, Pitch Report, Weather forecast: मुंबई-चेन्नई मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

1st May, Delhi weather today, CSK vs MI pitch report, IPL 2021: आज आईपीएल 2021 के 27वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टक्कर दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगी। कैसा होगी कोटला की पिच।

Arun Jaitley stadium Delhi Pitch report
अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली पिच रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 - 27वां मैच - चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस
  • रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी आमने-सामने
  • दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आज आईपीएल 2021 का 27वां मैच एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में दो हेवीवेट कप्तान आमने-सामने हैं। एक तरफ हैं पांच बार खिताब जीतने वाली आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम व डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस जबकि दूसरी तरफ है आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स जिसने तीन बार इस खिताब पर कब्जा किया है। मुकाबला दिलचस्प और कड़ा होगा इसमें कोई शक नहीं है। बस देखना ये होगा कि हालातों का बेहतर फायदा कौन उठा पाता है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने पिछले सीजन के खराब प्रदर्शन को इस बार बहुत हद तक सुधार  लिया है। चेन्नई की टीम ने अब तक इस सीजन के 6 मैचों में 5 मैच जीते हैं और सिर्फ एक मैच गंवाया है, जिसके साथ ही वो 10 अंक और बेहतर नेट रन रेट लेकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर हैं। वहीं उनके सामने मौजूद चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम 6 मैचों में 3 जीत और 3 हार के बाद 6 अंक लेकर अंक तालिका में चौथे पायदान पर है। दोनों टीमों का आज इस सीजन का सातवां मैच होगा और दोनों ही टीमें अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहेंगी।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच और पिछले स्कोर (Delhi pitch report)

अब तक दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में इस सीजन के दौरान सिर्फ दो मैच खेले गए हैं और दोनों ही मौकों पर लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम विजयी रही है। पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया जबकि दूसरे मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से शिकस्त दी। अब लक्ष्य का पीछा करते हुए 7-7 विकेट से अपना-अपना मैच जीतने वाली चेन्नई और मुंबई की टीमों आमने-सामने हैं। इत्तेफाक की बात ये है कि दोनों ही मुकाबलो में 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के ओपनर को मिला। चेन्नई-हैदराबाद मैच में चेन्नई के ओपनर रितुराज गायकवाड़ हीरो बने जिन्होंने 75 रनों की पारी खेली। जबकि मुंबई-राजस्थान मैच में मुंबई इंडियंस के दक्षिण अफ्रीकी ओपनर क्विंटन डी कॉक स्टार बने जिन्होंने नाबाद 70 रनों की पारी खेली, यानी इस पिच पर रनों की बौछार दूसरी पारी में भी मुमकिन है। वहीं गेंदबाजों में स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों का बराबर मुकाबला रहा है। दोनों ही मैचों में स्कोर एक जैसे रहे हैं। ये हैं इस सीजन में दिल्ली में खेले गए मैचों के पिछले स्कोर..

1. सनराइजर्स हैदराबाद VS चेन्नई सुपर किंग्स -  171/3, 173/3

2. राजस्थान रॉयल्स VS मुंबई इंडियंस - 171/4, 172/3

आज कैसा होगा दिल्ली का मौसम (1 माई, शनिवार)

क्रिकेट फैंस के लिए अब तक आईपीएल 2021 का हर मुकाबला बाधाओं से दूर रहा है। किसी भी मैच में मौसम ने खलल नहीं डाला है लेकिन शनिवार को ऐसा हो सकता है। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच के दौरान दिल्ली में बारिश के आसार हैं। मुकाबला शाम 7.30 बजे से शुरू होना है, ऐसे में देखना ये होगा कि बारिश दिन में होगी या फिर शाम को, और अगर बारिश होती है तो क्या सिर्फ बूंदाबादी होगी या मैच में खलल डालने वाली बारिश होगी। उमस रहेगी और शाम को ओस के कारण गेंद पकड़ना खिलाड़ियों के लिए मुश्किल होगा और शायद ये भी एक वजह रही है कि अब तक इस सीजन में बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम यहां हारी है। दिल्ली में तापमान की बात करें तो आज यहां अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेंटीग्रेड तक जा सकता है कि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड रहने के आसार हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर