IPL गवर्निंग काउंसिल का फैसला, वीवो बना रहेगा टाइटल स्पॉन्सर  

IPL 2020 Vivo will remain title sponsor: आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में वीवो सहित अन्य सभी चीनी कंपनियों को आईपीएल 2020 में स्पॉन्सर बनाए रखने का निर्णय रविवार को हुआ।

VIVO IPL 2020
वीवो आईपीेएल 2020 

मुख्य बातें

  • चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर बना रहेगा
  • रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हुआ फैसला
  • अन्य चीनी स्पॉन्सर भी जुड़े रहेंगे आईपीएल के साथ

नई दिल्ली: आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की रविवार को यूएई में 13वें संस्करण के आयोजन पर मुहर लगाने के लिए हुई अहम बैठक में कई बड़े फैसले स्पॉन्सरशिप को लेकर भी हुए। काउंसिल ने चीन के साथ सीमा विवाद के बीच चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी वीवी को टूर्नामेंट का टाइटल स्पॉन्सर बनाए रखने का फैसला किया है। इसके अलावा अन्य स्पॉन्सर को भी कोरोना संकट के बीच रीटेन करने पर सहमति बनी है। इस बारे में फैसला स्पॉन्सरशिप एग्रीमेंट को ध्यान में रखते हुए लीगल टीम से सलाह लेने के बाद किया गया है। 

आईएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, स्पॉन्सरशिप मामले में बैठक में चर्चा हुई और यह तय हुआ कि वीवी आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर बना रहेगा। बीसीसीआई ने ये निर्णय स्पॉन्सरशिप एग्रीमेंट, ऑनरशिप पैटर्न पर कानूनी सलाह लेने के बाद किया है। बीसीसीआई ने 19 जून को ट्वीट करके इस मामले पर कहा था, सीमा पर झड़प के दौरान हमारे बहादुर जवानों की शहादत के बाद आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आईपीएल के विभिन्न प्रायोजकों के साथ करार पर समीक्षा के लिए बैठक बुलाई है।'

गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए थे। उसके बाद से देशभर में चीन और चीनी सामान के बहिष्कार को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। भारत सरकार ने भी चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया जिससे चीनी कंपनियों को बड़ा नुकसान हुआ है। ऐसे में बीसीसीआई को वीवो की स्पॉन्सरशिप पर फैसला करना था लेकिन इस अनुबंध को बरकरार रखने का सहमति बनी है। 

आईपीएल की आयोजन अब यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होगा। कड़े सुरक्षा नियमों के बीच इसका आयोजन यूएई के तीन मैदानों में होगा। टूर्नामेंट के दौरान 10 डबल हेडर होंगे और मैचों के बीच पर्याप्त अंतर रखने पर मुहर लगी है। शाम को खेले जाने वाले मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होंगे। 

अगली खबर