IPL 2020 Playoffs: केकेआर, पंजाब और एसआरएच के बीच चौथे स्‍थान की लड़ाई

IPL 2020 Playoffs: मौजूदा आईपीएल में 43वें मैच के बाद प्‍लेऑफ की लड़ाई और भी रोमांचक हो गई है। किंग्‍स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स ने शनिवार को जीत दर्ज की।

ipl 2020
आईपीएल 2020 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 के प्‍लेऑफ की दौड़ रोमांचक हो गई है
  • किंग्‍स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स ने शनिवार को मैच जीते
  • आईपीएल में चौथे स्‍थान के लिए तीन टीमों के बीच जोरदार जंग हो रही थी

नई दिल्‍ली: मौजूदा आईपीएल में ड्रामा, एक्‍शन और मनोरंजन जारी है और शनिवार को प्‍लेऑफ के लिए दौड़ ज्‍यादा रोमांचक हो गई है। आईपीएल के 43 मैच बाद तीन टीमों कोलकाता नाइटराइडर्स, किंग्‍स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चौथे स्‍थान के लिए जोरदार जंग चल रही है। जहां टेबल टॉपर्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियंस, दिल्‍ली कैपिटल्‍स व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्‍लेऑफ से बस एक कदम दूर है।

चौथे स्‍थान के लिए तीन टीमों के बीच जोरदार जंग चल रही है। राजस्‍थान रॉयल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स लगभग प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं।

आईपीएल 2020 में 43वें मैच के बाद केकेआर, एसआरएच और पंजाब की स्थिति ऐसी है।

केकेआर: इयोन मॉर्गन की टीम अगर अपने अगले तीनों मुकाबले जीत जाएगी तो वह टॉप-2 में रहते हुए प्‍लेऑफ में जगह बना सकती है। अगर केकेआर आगे हारती है, तो वह उम्‍मीद करेगी कि पंजाब और हैदराबाद अपने शेष एक भी मैच नहीं जीते। पंजाब की हैदराबाद पर जीत के बबाद केकेआर हर हाल में सोमवार को पंजाब को मात देना चाहेगा ताकि चैन की सांस ले सके। केकेआर को पंजाब के अलावा सीएसके और रॉयल्‍स के खिलाफ मैच खेलना है।

किंग्‍स इलेवन पंजाब - पंजाब अगर अगले तीन में से दो मैच जीता तो उसके 14 अंक होंगे। ऐसे में वह उम्‍मीद करेगी कि हैदराबाद और कोलकाता दोनों के 16 अंक नहीं हो। ऐसे में केएल राहुल और कंपनी आगे बढ़ जाएगी। अगर मुकाबला टाई होता है, जो कि आईपीएल 13 में पंजाब के साथ संभव है, उन्‍हें उम्‍मीद होगी कि नेट रनरेट के आधार पर आगे बढ़ जाएं। हालांकि, हैदराबाद नेट रन रेट के मामले में अच्‍छी स्थित‍ि में है।

सनराइजर्स हैदराबाद - हैदराबाद को शेष तीनों मैच जीतने पर 14 अंक हो जाएंगे। 2016 चैंपियन को उम्‍मीद होगी कि वह बेहतर नेट रन रेट के आधार पर आगे बढ़ेंगे। अन्‍य टीमों की तुलना में हैदराबाद नेट रन रेट के मामले में अच्‍छी स्थिति में है, लेकिन उसे आगे कड़े मुकाबले खेलने हैं, जहां उनका सामना शीर्ष तीन टीमों से होना है।

पंजाब ने 43वें मैच में हैदराबाद को 12 रन से मात दी। पंजाब के कप्‍तान राहुल ने कहा, 'जी हां, हम इसे आदत बना रहे हैं। पहले हाफ में हम इसे आदत नहीं बना सके थे। मैं अभी कुछ बोल ही नहीं पा रहा हूं। लड़कों के प्रदर्शन से काफी खुश हूं। सपोर्ट स्‍टाफ के दम पर काफी बेहतर प्रदर्शन किया।' 

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने पर हैदराबाद ने पंजाब को 126/7 के स्‍कोर पर रोका। हालांकि, 56/0 के स्‍कोर से हैदराबाद की टीम 114 रन पर ढेर हो गई। उन्‍होंने आखिरी सात विकेट 14 रन पर गंवा दिए।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर