RCB vs MI Stats Preview: मुंबई इंडियन्स की बेंगलोर के खिलाफ चली है दबंगई  

IPL 2020 Royal Challengers Bangalore vs Mumbai Indians Stats Preview: सोमवार को आईपीएल 2020 के दसवें मुकाबले में बेंगलोर और मुंबई के बीच भिड़ंत होने जा रही है। जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी।

Rohit Sharma Virat Kohli
रोहित शर्मा और विराट कोहली ( साभार MI/ IPL) 

शारजाह: आईपीएल 2020 में सोमवार को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा की टीमों के बीच भिड़ंत होगी। शारजाह में खेले जाने वाले इस मुकाबले में चौकों छक्कों की जमकर बारिश हो सकती है। दोनों ही टीमों को अपने शुरुआत दो मैचों में एक मे जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन इस मैच में मुंबई की टीम जीत और बेंगलोर की टीम हार का सामना करने के बाद पहुंच रही है। 

दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 27 टी20 मैच खेले गए हैं जिसमें से 18 में मुंबई को और 9 में बेंगलोर को जीत मिली है। यानी हर तीन में से 2 मुकाबले मुंबई की टीम जीतती है। ऐसे में ये रिकॉर्ड किसी भी सूरत में विराट और आरसीबी के फैन्स को पसंद नहीं आएगा। घर हो या बाहर मुंबई ने हर जगह आरसीबी के खिलाफ अपना दबदबा बनाए रखा है। वानखेड़े में दोनों टीमों के बीच 9 में से 6 मुकाबले मुंबई के और 3 आरसीबी के नाम रहे हैं। वहीं चिन्नास्वामी में खेले गए 10 मुकाबलों में 8 में मुंबई और 2 में आरसीबी जीत हासिल कर सकी है।

साल 2014 में दोनों टीमों के बीच यूएई में हुई एकलौती भिड़ंत में बाजी आरसीबी के हाथ लगी थी ऐसे में विराट सेना रोहित की पलटन के खिलाफ 6 साल पहले की जीत के प्रेरणा लेगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी अबतक आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है वहीं रोहित की कप्तानी में मुंबई ने चार बार खिताब अपने नाम किए हैं ऐसे में दबाव में विराट कोहली की टीम ही होगी। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर