RCB vs RR Preview: विराट का फॉर्म आरसीबी के लिए चिंता का विषय, सैमसन के भरोसे राजस्थान

Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals Match Preview: शनिवार को आईपीएल 2020 को खेले जाने वाले पहले मुकाबले में विराट सेना की राजस्थान रॉयल्स से भिड़ंत होगी।

RCB vs RR
बेंगलोर बनाम राजस्थान 

मुख्य बातें

  • आज अबुधाबी में होगी आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत
  • अब तक खेले तीन-तीन मैचों में से 2-2 में जीत दर्ज कर चुकी हैं दोनों टीमें
  • शनिवार को हो सकती है दोनों के बीच कांटे की टक्कर

अबुधाबी: आईपीएल 2020 में शनिवार को पहली बार डबल डेहर मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के साथ शेख जायद स्टेडियम में  होने जा रही है। 

जीत के साथ सीजन की शुरुआत करने वाली आरसीबी को अपने दूसरे मैच में पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था लेकिन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ सुपर ओवर तक गए मुकाबले में आरसीबी ने जीत अपने नाम कर ली। ऐसे में राजस्थान के खिलाफ शनिवार को खेले जाने वाले मुकाबले में जीत हासिल करके विराट सेना जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी। 

वहीं दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली वो टीम है जिसमे अपने धमाकेदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। शुरुआती दो मैचों में उसने जीत हासिल करके टूर्नामेंट का आगाज किया था लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स ने उसे जीत की हैट्रिक पूरी करने से रोक दिया। ऐसे में विराट सेना के खिलाफ जीत दर्ज करके राजस्थान रॉयल्स जीत के ट्रैक पर वापस आने की कोशिश करेगी। 

संजू के प्रदर्शन पर टिकी है राजस्थान की जीत 
संजू सैमसन की सफलता का राजस्थान के प्रदर्शन में बड़ा असर रहा है। जिस मैच में वो नाकाम हुए उसी मैच में टीम को हार मिली। ऐसे में वो निश्चित तौर पर आरसीबी के गेंदबाजों के निशाने पर होंगे। दोनों ही टीमों की नजरें अपनी तीसरी जीत पर होंगी। 

विराट का फॉर्म चिंता का विषय
विराट के बल्ले की खामोशी आरसीबी के लिए चिंता का विषय है लेकिन एबी डिविलियर्स के अच्छे फॉर्म के कारण विराट को संभलने और वापसी का मौका मिल गया है। बाकी दोनों ही टीमें संतुलित हैं ऐसे में चौकों छक्कों की बारिश अबुधाबी में निश्चित तौर पर आज होगी।

अब तक ऐसी रही है दोनों के बीच टक्कर  
दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 21 मैच खेले गए हैं जिसमें से 10 मुकाबले राजस्थान के नाम रहे हैं वहीं विराट सेना केवल 8 में जीत दर्ज कर सकी। वहीं 2 मुकाबलों का कोई परिणाम नहीं निकला और एक रद्द हो गया। ऐसे में दोनों टीमों का मौजूदा फॉर्म देखकर दोनों के बीच शनिवार को कांटे की टक्कर होने की संभावना है। राजस्थान ने अबुधाबी में अबतक तीन मैच खेले हैं और तीनों में ही विजयी रही है। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर