IPL 2020: विराट कोहली की कप्तानी में खेलने को आतुर है ये कंगारू खिलाड़ी 

Aaron Finch on playing under leadership of Kohli: ऑस्ट्रेलिआ के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरोन फिंच यूएई में आयोजित होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन में विराट कोहली की आरसीबी के लिए खेलने को आतुर हैं।

Aaron Finch
एरोन फिंच  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होगा आईपीएल 2020 का आयोजन
  • ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान आरसीबी के लिए खेलने के लिए हैं आतुर
  • विराट कोहली की खेलते हुए करना चाहते हैं हर संभव मदद

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 के यूएई में आयोजन की आधिकारिक तौर पर पुष्टि होने के बाद इसमें भाग लेने वाले दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ी भी तैयारियों में जुट गए हैं। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के रद्द होने के बाद बीसीसीआई को आईपीएल के आयोजन के लिए विंडो मिल गई है। ऐसे में सभी बड़ी टीमों के खिलाड़ी फटाफट क्रिकेट की सालाना भारतीय लीग में खेलने के लिए उपलब्ध हैं।

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरोन फिंच विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेलने के लिए बेहद उत्साहित हैं। दिसंबर 2019 में कोलकाता में हुई नीलामी में आरसीबी ने इस बार अपनी टीम में एरोन फिंच सहित कई बड़े खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया था। जिसमें क्रिस मॉरिस, डेल स्टेन, जोशुआ फिलिप और इसुरू उदाना शामिल हैं। एरोन फिंच जैसे आतिशी बल्लेबाज का विराट कोहली की टीम में जुड़ना निश्चित तौर पर टीम के लिए फायदेमंद होगा। जिसमें पहले से ही एबी डिविलियर्स जैसा दिग्गज शामिल है। 

नहीं कर सकता और इंतजार 
समाचार एजेंसी एनएनआई के साथ बात करते हुए फिंच ने आईपीएल के बारे में चर्चा करते हुए कहा, मैं आरसीबी से जुड़ने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता। एक ऐसी टीम जिसमें दुनिया के कुछ महान खिलाड़ी हैं। चिन्नास्वामी स्टेडियम में घरेलू दर्शकों के बीच खेलने का अनुभव कुछ अलग ही होता लेकिन यूएई में टीम का प्रतिनिधित्व करना भी मेरे लिए मायने रखता है।

उन्होंने आगे कहा, विराट की कप्तानी में खेलने का यह मेरे लिए पहला मौका होगा लेकिन मैं इसके लिए बेहद उत्साहित हूं। उनके खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और आईपीएल में मैं सालों से खेल रहा हूं और इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हूं कि वो कितने कड़े प्रतिद्वंद्वी हैं। लेकिन उन्हें मैं करीब से खेलते हुए देखना चाहता हूं।'

करना चाहेंगे हर संभव मदद 
ऑस्ट्रेलिया के टी20 और वनडे कप्तान फिंच से जब यह पूछा गया कि क्या उनके इस अनुभव का टीम को कोई फायदा मिलेगा तो उन्होंने कहा, मैं आशा करता हूं कि मेरा अनुभव टीम के लिए फायदेमंद साबित हो। मैं आईपीएल में किसी की मदद कर सका तो निश्चित तौर पर करूंगा। यदि ऐसा करने से मैं विराट का दबाव थोड़ा बहुत कम करने में मदद कर सका तो मैं वो सबकुछ करूंगा।'

फिंच ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक करियर में पांच टेस्ट, 126 वनडे और 61 टी20 मैच खेल चुकी है। पिछले कुछ सालों में दाएं हाथ के फिंच विश्व क्रिकेट के सबसे धमाकेदार बल्लेबाज बनकर उभरे हैं। उनकी गेंदों को आसानी से सीमा रेखा के पार पहुंचाने की क्षमता से विरोधी गेंदबाज खौफ खाते हैं। उनके नाम अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे बड़ी पारी खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने जिंबाब्वे के खिलाफ साल 2018 में 172 रन की पारी खेली थी। 

मोटी रकम खर्च कर आरसीबी ने किया है शामिल
एरोन फिंच को आरसीबी ने नीलामी में 4.4 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था। 1 करोड़ रुपये के बेस प्राइज वाले फिंच को टीम में शामिल करने के लिए आरसीबी को केकेआर से कड़ी चुनौती मिली थी। आरसीबी से पहले फिंच राजस्थान रॉयल्स(2010), दिल्ली डेयरडेविल्स(2011,2012), पुणे वॉरियर्स इंडिया(2013),  सनराइजर्स हैदराबाद(2014), मुंबई इंडियन्स(2015), गुजरात लॉयन्स(2016, 2017) किंग्स इलेवन पंजाब(2018) के सदस्य रह चुके हैं। यह उनकी आठवीं टीम है।  

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर