IPL 2020: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स में से किसका पलड़ा रहेगा भारी? गौतम गंभीर ने बताया

Gautam Gambhir on Mumbai Indians-Chennai Super Kings: पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बताया है कि आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स में से किसका पलड़ा भारी रहेगा।

Rohit sharma MS Dhoni
रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल का आगाज 19 सितंबर से हो रहा है
  • पहले मैच मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा
  • मुंबई अब तक चार बार खिताब जीत चुकी है

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का आगाज 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा। लीग का फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा। टूर्मामेंट का पहला मैच रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस और महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। मुंबई डिफेंडिंग चैंपियन है और वो हर हाल में अपना खिताब बरकरार रखना चाहेगी। वहीं, चेन्नई पिछले सीजन की गलती दोहराने से बचेगी। चेन्नई को पिछले आईपीएल में मुंबई के हाथों 1 रन से  खिलाबी मुकाबला गंवाना पड़ा था। अब ओपनिंग मैच से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बताया है कि इस बार मुंबई और चेन्नई में से किसका पलड़ा भारी रहेगा?

'चेन्नई के लिए यह बड़ी चुनौती'

हाल ही में गौतम गंभीर से स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की प्रतिद्वंद्विता के बारे में पूछा गया। इसपर गंभीर ने कहा, 'मैं यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि नई गेंद के साथ ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह कैसे गेंदबाजी करेंगे। दोनों ही विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं और दोनों टी-20 क्रिकेट में विकेट लेने का विकल्प हैं।' उन्होंने कहा, 'चेन्नई सुपर किंग्स के लिए यह बड़ी चुनौती होगी क्योंकि उनके पास नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए सुरेश रैना नहीं हैं।'

'वॉटसन ने लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेला'

उन्होंने आगे कहा, 'शेन वॉटसन ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं और उन्होंने लंबे समय से क्रिकेट ही नहीं खेला है। ऐसे में देखना होगा कि वह बुमराह और बोल्ड के खिलाफ कैसे खेलेंगे। हमें यह भी देखना होगा कि वह किस बल्लेबाज के साथ पारी का आगाज करेंगे।' गंभीर ने कहा, 'अगर आप टीम में गहराई और संतुलन देंखें तो मुझे लगता है कि मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहेगा। उन्होंने ट्रेंट बोल्ट को भी अपने टीम में शामिल किया है, जो उन्हें एक बहुत अच्छा विकल्प देगा।'

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

मुंबई इंडियंस की टीम: आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पांड्या, इशान किशन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, मिचेल मैक्लेनाघन, क्विंटन डि कॉक, राहुल चाहर, रोहित शर्मा, शेरफेन रदरफोर्ट, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट, क्रिस लिन, ​नाथन कुल्टर नाइल,​ सौरभ तिवारी, दिग्विजय देशमुख, प्रिंस बलवंत राय सिंह, जेम्स पैटिंसन। 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, मुरली विजय, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, मिचेल सैंटनर, शार्दुल ठाकुर, केएम आसिफ, डेविड विली, दीपक चाहर और एन जगदीशन (विकेटकीपर), ​सैम करन, पीयूष चावला, ​जोश हेजलवुड, आर साई किशोर।
 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर