INDIA vs AUSTRALIA: तो इस दिन खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला मैच- रिपोर्ट

IND vs AUS 1st Test schedule, Day-Night test: एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहला मुकाबला मैच डे-नाइट टेस्ट मैच होगा जो एडिलेड में खेला जाएगा।

India tour of Australia 2020
भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 2020  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज
  • भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 2020, पहला टेस्ट, एडिलेड
  • रिपोर्ट में दावा- पहला टेस्ट मैच एक डे-नाइट टेस्ट होगा

नई दिल्लीः कोरोना महामारी जब से शुरू हुई है उसके बाद से भारतीय क्रिकेट फैंस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को तरस गए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज हुआ तो पहले इंग्लैंड-वेस्टइंडीज की टक्कर हुई, फिर इंग्लैंड-पाकिस्तान सीरीज हुई और उसके बाद इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का आयोजन हुआ। लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिल सका। अब एक रिपोर्ट की मानें तो आईपीएल 2020 के बाद आपको फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जिसका कार्यक्रम अब तय है।

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान पहला टेस्ट एडीलेड में 17 दिसंबर से खेलेगी और यह दिन-रात्रि (Day-Night) का मुकाबला होगा। एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार एडीलेड ओवल में गुलाबी गेंद के टेस्ट के बाद ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शुरू होगा।

ऐसा लगता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच एक हफ्ते के अंतर के भारतीय क्रिकेट बोर्ड के निवेदन को स्वीकार कर लिया है। तीसरा टेस्ट सिडनी में सात जनवरी से होगा जबकि अंतिम टेस्ट ब्रिसबेन में 15 जनवरी से खेला जाएगा।

पहले होगी वनडे और टी20 सीरीज !

समझा जा रहा है कि भारत टेस्ट मैच से पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा। वनडे मुकाबले संभवत: 26, 28 और 30 नवंबर को ब्रिसबेन जबकि टी20 मुकाबले एडीलेड ओवल में चार, छह और आठ दिसंबर को खेले जाएंगे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर