मैन ऑफ द मैच रजत पाटीदार ने बताया, कब महसूस हुआ कि आज है उनका दिन 

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में धमाकेदार शतक जड़कर आरसीबी को दूसरे क्वालीफायर का टिकट दिलाने के बाद मैन ऑफ द मैच चुने गए रजत पाटीदार ने खोला अपनी सफलता का राज?

Man-of-the-match-Rajat-Patidar
मैन ऑफ द मैच रजत पाटीदार( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • रजत पाटीदार ने खेली 54 गेंद में नाबाद 112 रन की पारी
  • 207 के स्ट्राइक रेट से पाटीदार ने बनाए अपनी शतकीय पारी में रन, चुने गए प्लेयर ऑफ द मैच
  • डुप्लेसी के पहले ओवर में आउट होने के बाद आए थे बैटिंग करने, अंत तक नाबाद रहे पाटीदार

कोलकाता: आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले (Eliminator Match) में आरसीबी(RCB) ने 14 रन के अंतर से जीत दर्ज करके शुक्रवार अहमदाबाद में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर( Second Qualifier) मुकाबले का टिकट हासिल किया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रजत पाटीदार के धमाकेदार शतक की बदौलत लखनऊ के सामने जीत के लिए 208 रन का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में वो 6 विकेट खोकर 193 रन बना सकी। 

बने आईपीएल प्लेऑफ में शतक जड़ने वाले पहले अनकैप्ड प्लेयर
रजत पाटीदार( Rajat Patidsr) ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 49 गेंद में न केवल सीजन का सबसे तेज शतक जड़ा बल्कि वो साझा रूप से प्लेऑफ दौर में सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी भी बने। इसके अलावा उन्होंने प्लेऑफ दौर में शतक जड़ने वाले पहले अनकैप्ड प्लेयर के रूप में रिकॉर्ड बुक्स में भी अपना नाम दर्ज करा लिया। पाटीदार ने 54 गेंद में 112 रन की नाबाद पारी के दौरान 12 चौके और 7 गगन चुंबी छक्के जड़े। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 207 का रहा। उन्हें इस शानदार मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

नीलामी में नहीं मिला था खरीदार
आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे रजत पाटीदार को आरसीबी ने लवनीत सिसोदिया के बदले टीम में शामिल किया था। बतौर रिप्लेसमेंट प्लेयर आरसीबी में शामिल होने और उसके बाद अहम मैच में शतक जड़ने के बाद पाटीदार ने अपनी पारी की खासियत बताते हुए कहा, मै जो कुछ शुरुआत से करता आ रहा हूं वही मैंने आज भी किया। मैं गेंद को टाइम करता हूं, मेरा पूरा फोकस उसी पर था और वही कर रहा था ना कि गेंद को ज्यादा तेजी से मारने की कोशिश कर रहा था। 

पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में लगा कर सकता हूं बड़ा स्कोर
पाटीदार से यह पूछा गया कि आपको पारी के दौरान कब पता चला कि आज उनका दिन है, इसके जवाब में उन्होंने कहा, जब पॉवरप्ले का आखिरी ओवर था तब मेरी जो प्लानिंग थी कि किस तरह मुझे जाना है, क्रुणाल पांड्या के उस ओवर में मैं अपनी योजना के मुताबिक कर सका, वहां से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा उसके बाद मुझे लगा कि मैं आज बड़ा स्कोर कर सकता हूं।' 

उठाना चाहता था मौके के फायदा
इडेन गार्डन्स की पिच के बारे में शतकवीर पाटीदार ने कहा, विकेट बैटिंग के लिए बहुत अच्छा था तो सिर्फ सीधे बल्ले से खेलते हुए उसे टाइम कर रहा था। मेरा फोकस सिर्फ इसपर था कि मैं इस हाथ आए मौके का फायदा किस तरह उठा सकता हूं। 

डॉट बाल का नहीं आता है दबाव
अंत में पाटिल ने कहा, मुझे डॉट बॉल खेलने पर दबाव महसूस नहीं होता है। मुझे पता है कि मेरे अंदर क्या करने की काबीलियत है इसलिए मेरे ऊपर खाली गेंद का दबाव नहीं आता है, मुझे इस बात का यकीन रहता है कि मैं आगे सारा हिसाब बराबर कर दूंगा। 

जो मेरे हाथ में था उसपर कर रहा था फोकस 
आईपीएल 2021 और आईपीएल 2022 के बीच में रजत पाटीदार के जीवन में क्या हुआ? साल 2021 के आईपीएल के बाद मुझे ऑप्शन मिल गया था। कुछ चीजें मेरे नियंत्रण के बाहर की हैं जिसके बारे में मैं कुछ नहीं कर सकता, इसके अलावा मैं जहां क्रिकेट खेलता हूं वहां व्यस्त था। जो मेरे हाथ में था उसी पर फोकस कर रहा था। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर