RCB vs SRH: क्यों खुद को रिटायर्ड आउट करना चाहते थे फॉफ डुप्लेसी, जीत के बाद खोला राज 

धमाकेदार अर्धशतक जड़ने के बाद खुद को क्यों रिटायर्ड आउट करना चाहते थे फॉफ डुप्लेसी, हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी की जीत के बाद किया खुलासा। 

Faf-du-plessis-Dinesh-Karthik
फॉफ डुप्लेसी और दिनेश कार्तिक( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • फॉफ डुुप्लेसी हैदराबाद के खिलाफ 50 गेंद में 73 रन की नाबाद पारी खेलने के बावजूद खुद को करना चाहते थे रिटायर्ड आउट
  • डुप्लेसी ऐसा करके देना चाहते थे दिनेश कार्तिक को जल्दी बल्लेबाजी करने का मौका
  • मैक्सवेल के आउट होने की वजह से डुप्लेसी को नहीं करना पड़ा ये फैसला

मुंबई: आरसीबी ने वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 67 रन के अंतर से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही वो अंक तालिका में 7 जीत के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गई है और प्लेऑफ में पहुंचने से केवल एक जीत दूर है। टॉस जीतकर हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहली गेंद पर विराट के आउट होने के बावजूद 20 ओवर में 3 विकेट पर 192 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई। इसके बाद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद को 125 रन पर ढेर कर दिया। फॉफ डुप्लेसी ने मैच के दौरान 50 गेंद में 73 रन की नाबाद कप्तानी पारी खेली। 

इस रणनीति पर आगे बढ़ रही है आरसीबी
हैदराबाद के खिलाफ बड़ी जीत पर खुशी जताते हुए आरसीबी के कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने कहा, एक टीम के रूप में हम बेहतर होने के लिए हम पुरजोर कोशिश कर रहे हैं कि हमारे टॉप फोर प्लेयर्स में से एक मैच का बेस तैयार करे। निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए हमारे पास कुछ मजबूत हिटर हैं। जिन मैचों में हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया उनमें पॉवरप्ले में हमने अधिक विकेट गंवाए थे। थोड़ी सी स्थिरता लाना लाजिमी है लेकिन इसके लिए आप पूरी तरह रक्षात्मक नहीं हो सकते। आप सही समय पर सही गेंदबाज के खिलाफ आक्रमण करने की कोशिश करते हैं। 

ये भी पढ़ें: फिनिशर दिनेश कार्तिक के बल्ले ने फिर उगली आग, हैदराबाद के खिलाफ 375 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन 

शानदार खिलाड़ी है रजत पाटीदार
विराट कोहली के पहली गेंद पर आउट होने के बाद कप्तानी फॉफ डुप्लेसी का साथ देकर टीम को वापस पटरी पर लाने वाले रजत पाटीदार की कप्तान ने तारीफ करते हुए कहा, 'वो टीम में शामिल होने वाले बेहतरीन खिलाड़ी हैं। हमारे दल में बहुत से बेहतरीन युवा भारतीय बल्लेबाज हैं। सुयश जैसा खिलाड़ी भी टीम में हैं, उन्होंने तीन मैच खेले लेकिन वैसा प्रदर्शन नही कर सके जैसा हम चाहते थे। लेकिन वाकई में कई खिलाड़ी प्रतिभाशाली हैं। रजत मैदान में जाकर पूरी आजादी के साथ बल्लेबाजी करते हैं। वो बेहद शालीन और शांत स्वभाव के खिलाड़ी हैं।' पाटीदार ने 38 गेंद में 48 रन की धमाकेदार पारी खेली। 

आपकी टीम में प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों का होना अच्छी बात है। महिपाल लोमरोर भी अच्छे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। हम सौभाग्यशाली हैं कि ऐसे प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाजों को अपने साथ जोड़ने में सफल रहे।

डीके के लिए खुद को रिटायर्ड आउट करना चाहते थे डुप्लेसी
दिनेश कार्तिक की अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की डुप्लेसी ने तारीफ की। दिनेश ने 8 गेंद पर नाबाद 30 रन बनाकर टीम को 192 रन के स्कोर तक पहुंचाया। उनके बारे में डुप्लेसी ने कहा, वो इस तरह छक्के मार रहे हैं कि हम उन्हें जल्दी अंदर लाना चाहते हैं और जहां तक संभव हो लंबे समय तक बल्लेबाजी का मौका देना चाहते हैं। मैं सच कहूं तो खुद को रिटायर्ड आउट करके डीके को मैदान पर आने देना चाहता था। और फिर, हमने वह(ग्लैन मैक्सवेल का) विकेट खो दिया। 

डीके अच्छी फॉर्म में हैं। यह एक मुश्किल विकेट था। बहुत सारे लोगों ने पहली कुछ गेंद में संघर्ष किया। हम भाग्यशाली थे कि डीके का एक कैच छूट गया इसके बाद उन्होंने उनकी धज्जियां बिखेर दीं। 

वनिंदु कर रहे हैं असाधारण प्रदर्शन 
वनिंदु हसरंगा ने 18 रन देकर पांच विकेट लिए और टीम की बड़ी जीत में अहम भूमिका अदा की। ऐसे में फॉफ ने उनके प्रदर्शन के बारे में कहा, मैं वनिंदु के लिए वास्तव में खुश हूं। वै व्यक्तिगत तौर पर ऐसे ही मैच की तलाश कर रहे थे। वो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी गेंदों से विरोधियों को डरा रहे हैं। वो उन स्पेशल बॉलर्स में से एक हैं वो असाधारण रूप से अच्छा कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर