केविन पीटरसन ने लगाया आईपीएल इतिहास की सबसे फिसड्डी टीम पर जीत का दांव 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने आईपीएल इतिहास की सबसे फिसड्डी टीम को इस बार खिताब का दावेदार बताया है।

Kevin Pietersen
केविन पीटरसन   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • केविन पीटरसन ने आईपीएल 2020 के विजेता के बारे में की है भविष्यवाणी
  • आईपीएल इतिहास की सबसे फिसड्डी टीम पर लगाया है दांव
  • लंदन से दुबई रवाना होते हुए कहा आशा करता हूं ये टीम जीतेगी खिताब

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच आईपीएल 2020 के आगाज में अब महज एक सप्ताह का वक्त शेष रह गया है। ऐसे में इस बार खिताब के विजेता को लेकर भी तरह तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं। ऐसे में अपने मुखर बयानों के लिए प्रसिद्ध इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज रहे केवन पीटरसन ने आईपीएल इतिहास की सबसे फिसड्डी टीम पर दांव लगाया है। 

आईपीएल 2020 में कॉमेन्ट्री करने के लिए लंदन से दुबई रवाना होने से पहले पीटरसन ने इन्सटाग्राम पर अपनी तस्वीर साझा करते हुए लिखा, यूके के बबल से दुबई के बबल तक...! मुझे खुशी है कि क्रिकेट की वापसी हो गई है और हमेशा की तरह आईपीएल में काम करने के लिए मैं बहुत उत्साहित हूं। कौन जीतेगा? मुझे लगता है दिल्ली।'

जीते हैं केवल 44 प्रतिशत मैच 
दिल्ली की टीम की पहचान आईपीएल इतिहास की सबसे फिसड्डी टीम की रही है। आरसीबी की टीम आईपीएल में सबसे कम मैच जीतने वाली टीम है। मुंबई इंडिन्स(187) और आरसीबी(181) के बाद दिल्ली की टीम आईपीएल में सबसे ज्यादा 177 मैच खेले हैं जिसमें से उसे 76 में जीत और 97 में हार का मुंह देखना पड़ा है। जिसमें से 2 मैच टाई रहे हैं और 2 का कोई परिणाम नहीं निकला है। दिल्ली कैपिटल्स का जीत प्रतिशत 44 है जो टूर्नामेंट में खेल रही 8 टीमें में सबसे खराब है। 12 साल से लगातार आईपीएल में भाग लेने वाली दिल्ली एक बार भी खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है। 

अनुभवी और युवा खिलाड़ियों की वजह से दिख सकती है दबंगई
हालांकि रिकी पॉन्टिंग की देखरेख और श्रेयस अय्यर की कप्तानी में पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ तक पहुंचने में सफल हुई थी। ऐसे में इस बार युवा और अनुभवी खिलाड़ियों से लैस दिल्ली की टीम शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश में जुटी है। टीम में इस बार अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी जुड़ें हैं। ऐसे में शिखर धवन, रिषभ पंत और पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर जैसे भारतीय खिलाड़ियों के धमाकेदार प्रदर्शन से दिल्ली कोई अजूबा कर दे तो किसी को आश्चर्य नहीं होगा। 


 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर