सीनियर खिलाड़ियों से कौन से सबक सीख रहे हैं डेब्यू मैच में धमाल मचाने वाले कार्तिक त्यागी

मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आईपीएल में अपने डेब्यू मैच से सुर्खियां बटोरने वाले कार्तिक त्यागी ने बताया है कि वो टीम के सीनियर खिलाड़ियों से सीख रहे हैं कौन से सबक।

Kartik Tyagi
कार्तिक त्यागी( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल में डेब्यू मैच में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ कार्तिक ने की शानदार गेंदबाजी
  • अपने पहले ही ओवर में क्विंटन डिकॉक का किया था शिकार
  • आईपीएल के दौरान सीनियर खिलाड़ियों से सीखने का कोई मौका नहीं गंवा रहे हैं त्यागी

दुबई: उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर हापुड़ से ताल्लुक रखने वाले युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी आईपीएल 2020 के अपने पहले ही मैच में छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने अपने पहली ही ओवर में क्विंटन डिकॉक का विकेट लेकर सनसनी मजा दी। इसके बाद उनका गेंदबाजी एक्शन  भी सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना रहा। जहां किसी ने इसे ब्रेट ली जैसा तो किसी ने इशांत शर्मा जैसा बताया। 

दुनिया  के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी से डेब्यू कैप मिलना शानदार अनुभव 
ऐसे में सुर्खियां बटोर चुके कार्तिक ने कहा है कि वो आईपीएल के दौरान सीनियर खिलाड़ियों से मैच के दौरान गलतियां कम करना सीख रहे हैं। त्यागी ने अपने डेब्यू मैच का अनुभव साझा करते हुए कहा, पहला मैच खेलने का अनुभव बेहद शानदार था। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज से मुझे कैप मिली था। डेब्यू मैच में मुझे उन खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का मौका मिला जिन्हें मैंने अबतक टीवी पर खेलता देखा था।'


सीनियर खिलाड़ियों से सीख रहे हैं ये सबक
त्यागी ने आगे कहा, आईपीएल के दौरान जितने भी सीनियर खिलाड़ियों से मैं मिला मैंने उसने जानने की कोशिश की कि वो मैच से पहले कैसे तैयारी करते हैं। वो क्या सोचते हैं और उनके दिमाग में उस दौरान क्या चलता है। वो मैच के दौरान कैसे कम गलतियां करते हैं और कैसे इसमें कमी लाते हैं। 

दिल्ली के खिलाफ राजस्थान करेगी वापसी
त्यागी ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ अपने मैच में 4 ओवर में 36 रन देकर एक विकेट हालिस किया था। अब वो अगले मैच की तैयारी में जुटे हैं। उन्होंने कहा, हम अगले मैच के लिए तैयारी कर रहे हैं। दिल्ली से हमारा मुकाबला है और वो अच्छे फॉर्म में है और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। हमने अच्छी शुरुआत के बाद अपनी लय गंवा दी है लेकिन आशा करते हैं कि अगले मैच में जीत की लय हासिल कर लेंगे अगला मैच हमारे लिए अच्छा होगा।'

बेन स्टोक्स के जुड़ने से होगा फायदा 
इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स टीम से 10 अक्टूबर को जुड़ेंगे। स्टोक्स न्यूजीलैंड से सीधे दुबई पहुंचे हैं और 6 दिन के आइसोलेशन में हैं। इसके बाद दो कोराना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वो टीम के साथ जुड़ेंगे। रॉबिन उथप्पा का मानना है कि स्टोक्स के आने से टीम मजबूत होगी। उन्होंने कहा, हमारी टीम का संतुलन और कॉम्बिनेशन एक दम सही है। हमारी टीम में अच्छे बल्लेबाज हैं। बेन स्टोक्स भी जल्दी ही हमारे साथ जुड़ने वाले हैं इससे हमारी टीम और मजबूत होगी। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर